ममता-मुलायम से कांग्रेस नाराज !
Advertisement
trendingNow122051

ममता-मुलायम से कांग्रेस नाराज !

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह की ओर से तीन नए नाम का प्रस्ताव किए जाने पर कांग्रेस ने गुरुवार को अपनी नाराजगी जाहिर की।

जी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह की ओर से तीन नए नाम का प्रस्ताव किए जाने पर कांग्रेस ने गुरुवार को अपनी नाराजगी जाहिर की। कांग्रेस ने कहा कि ममता ने मर्यादा का उल्लंघन किया है।
ज्ञात हो कि ममता और मुलायम ने बुधवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपित पद के उम्मीदवार के रूप में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एपीजे अब्दुल कलाम और सोमनाथ चटर्जी का नाम आगे किया।
मुलायम सिंह से मुलाकात से पहले ममता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिली थीं और ममता ने संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए सोनिया द्वारा सुझाए गए दो नामों-वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी और उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी को सार्वजनिक कर दिया। सूत्रों ने बताया कि ममता के इस इस रवैये ने कांग्रेस को नाराज कर दिया है।
ममता के इस रुख पर गुरुवार को प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता जनार्दन दिवेदी ने कहा कि ममता ने मर्यादा का उल्लंघन कया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ममता और मुलायम की ओर से सुझाए गए तीनों नाम खारिज करती है।
कांग्रेस ने स्पष्ट रूप से कहा कि मनमोहन सिंह 2014 तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे।
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर राजनीतिक गलियारे का माहौल जहां गर्म हो गया है, वहीं शाम छह बजे मुलायम सिंह यादव ममता से मिलने वाले हैं।

Trending news