यूपीए सरकार में नंबर-2 की हैसियत में ए.के. एंटनी!
Advertisement

यूपीए सरकार में नंबर-2 की हैसियत में ए.के. एंटनी!

प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के बाद केंद्र सरकार में नंबर दो की हैसियत में कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस छंटता नजर आ रहा है। गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक से लग रहा है कि रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी नंबर दो की हैसियत में होंगे।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के बाद केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बाद नंबर दो की हैसियत में कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस छंटता नजर आ रहा है। गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद तेजी से अफवाह फैली है कि रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी केन्द्र सरकार में नंबर दो की हैसियत में होंगे। इस अफवाह में कितनी सच्चाई है इसका खुलासा तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा लेकिन पिछले हफ्ते हुई गलती को सरकार ने गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में सुधार लिया।
दरअसल पिछले हफ्ते की बैठक में कृषि मंत्री शरद पवार प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बगल वाली सीट पर बैठे थे। इससे यह संदेश गया था कि प्रणब मुखर्जी के बाद सरकार में शरद पवार नंबर दो की स्थिति में आ गए हैं, क्योंकि उस सीट पर मुखर्जी ही बैठते थे। लेकिन गुरुवार को उस सीट पर एंटनी बैठे और उनके बाद पवार बैठे। इससे अब यह माना जा रहा है एंटनी को सरकार में प्रणब मुखर्जी के स्थान पर नंबर दो की हैसियत मिल गई है। हालांकि सरकार की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। यह राष्ट्रपति चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद ही तय हो पाएगा।

Trending news