राज्यसभा में अशोभनीय दृश्य, सभापति की माइक तोड़ी
Advertisement
trendingNow147757

राज्यसभा में अशोभनीय दृश्य, सभापति की माइक तोड़ी

देश की संसद का उच्च सदन (राज्यसभा) शुक्रवार को उग्र स्थिति का तब गवाह बना जब अन्नाद्रमुक सांसद ने सभापति की माइक तोड़ दी।

नई दिल्ली : देश की संसद का उच्च सदन (राज्यसभा) शुक्रवार को उग्र स्थिति का तब गवाह बना जब अन्नाद्रमुक सांसद ने सभापति की माइक तोड़ दी। श्रीलंका मुद्दे पर डीएमके और एआईएडीएमके सदस्यों के हिंसक हो जाने के कारण सदन की कार्यवाही 22 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा करते हुए सदन में कार्यवाहक सभापति रेणुका चौधरी ने उग्र सदस्यों से कहा, 'जानवरों जैसा व्यवहार मत नहीं कीजिए।'
दो बार स्थगन के बाद सदन जब 2:30 बजे बहाल हुआ, तब श्रीलंकाई तमिलों की दुर्दशा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सदस्य सभापति की आसंदी के समीप पहुंच गए।
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में श्रीलंका विरोधी प्रस्ताव को अपेक्षित रूप से कठोर नहीं होने का जिक्र करते हुए सदस्यों ने सरकार पर इस संबंध में पर्याप्त काम नहीं करने का आरोप लगाया। सदन में कार्यवाहक सभापति रेणुका चौधरी ने सदस्यों से अपने स्थान पर जाने का आग्रह किया।
जब कार्यवाहक सभापति ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने से इनकार कर दिया तब कुछ सदस्यों ने सभापति के आसन से कागजात उठा लिए और उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए। इतने पर भी कार्यवाही जारी रखने पर एआईएडीएमके के वी. मैत्रेयन ने सभापति की माइक तोड़ दी। इसके बाद रेणुका चौधरी ने 22 अप्रैल तक के लिए राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी। (एजेंसी)

Trending news