आईएमए से माफी नहीं मागूंगा: आमिर
Advertisement
trendingNow121328

आईएमए से माफी नहीं मागूंगा: आमिर

बालीवुड अभिनेता आमिर खान ने बुधवार को भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) से माफी मांगने से इनकार किया है। आईएमए ने टीवी कार्यक्रम सत्यमेव जयते के माध्यम से चिकित्सा पेशे को बदनाम करने का आरोप लगाया था। आमिर ने कहा कि वह किसी तरह की कानूनी कार्रवाई का सामना करने को तैयार हैं।

नई दिल्ली : बालीवुड अभिनेता आमिर खान ने बुधवार को भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) से माफी मांगने से इनकार किया है। आईएमए ने टीवी कार्यक्रम सत्यमेव जयते के माध्यम से चिकित्सा पेशे को बदनाम करने का आरोप लगाया था। आमिर ने कहा कि वह किसी तरह की कानूनी कार्रवाई का सामना करने को तैयार हैं।
आमिर ने एक निजी टेलीविजन चैनल से कहा कि अगर उन्हें लगता है कि मैंने कुछ गलत किया है और वे (आईएमए) किसी तरह की कानूनी कार्रवाई के बारे में सोचते हैं तब मुझे कोई असुविधा नहीं होगी। अदालत का रास्ता खुला है। उन्होंने कहा कि जहां तक सवाल माफी मांगने का है, मेरा जवाब होगा. नहीं, मैं माफी नहीं मागूंगा। अभिनेता ने उन पर चिकित्सा पेशे को बदनाम करने के आईएमए के आरोपों से पूरी तरह से इनकार किया।
उन्होंने कहा कि मैं इस बात से इनकार करता हूं कि मैंने ऐसा कुछ किया। मेरी चिकित्सा पेश के प्रति गहरी आस्था और सम्मान है। सत्यमेव जयते के 27 मई को प्रसारित श्रृंखला में 47 वर्षीय अभिनेता ने चिकित्सा पेशे में कदाचार के विषय को उठाया था। आईएमए ने आमिर से तत्काल माफी मांगने को कहा था और ऐसा नहीं किये जाने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी थी।
आईएमए के महासचिव डा. डीआर राय ने कहा था कि आमिर खान को चिकित्सा पेशे को बदनाम करने और एक पक्षीय कहानी पेश करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तब हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे। आमिर ने कहा कि अगर किसी ने चिकित्सा पेशे को बदनाम किया और किसी की वहज से यह पेशा अपमानित महसूस कर रहा है, वह ऐसे लोगों के कारण है जो इस तरह के कदाचार में जुटे हुए हैं। (एजेंसी)

Trending news