मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती
Advertisement

मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती

पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार को रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। आईसीयू में भर्ती दिलील कुमार की हालत स्थिर बताई जा रही है।

मुंबई : वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार को सीने में परेशानी की शिकायत के बाद रविवार को उपनगरीय क्षेत्र के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
लीलावती अस्पताल के प्रवक्ता नरेश त्रिवेदी ने कहा, ‘दिलीप कुमार को हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में है और उनकी हालत स्थिर है।’
मुगले आजम, मधुमती, देवदास और गंगा जमुना जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपने यादगार अभिनय के लिए याद किये जाने वाले दिलीप कुमार गत दिसंबर को 90 वर्ष के हुए थे।
दिलीप कुमार का मूल नाम मुहम्मद युसूफ खान है और उनका जन्म पेशावर में 11 दिसंबर 1922 को हुआ था। उन्होंने छह दशक में 60 से अधिक फिल्मों में काम किया। उन्हें सर्वोत्तम अभिनेता का पहला फिल्मफेयर पुरस्कार 1954 में मिला। वह इस श्रेणी में कुल आठ बार यह पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। यही रिकार्ड शाहरूख खान के नाम भी है।
उन्हें 1991 में पद्मभूषण एवं 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया गया। वह 2000 से 2006 तक राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किये गये थे। (एजेंसी)

Trending news