एयर इंडिया के बर्खास्त पायलटों को बहाल करने की अपील
Advertisement
trendingNow1227879

एयर इंडिया के बर्खास्त पायलटों को बहाल करने की अपील

इंडियन पायलट्स गिल्ड (आईपीजी) ने एयर इंडिया से 2012 में हड़ताल पर जाने की वजह से बर्खास्त किए गए पायलटों को बहाल करने की अपील की है। एयर इंडिया औपचारिक तौर पर कल स्टार अलायंस का हिस्सा बन गई।

मुंबई : इंडियन पायलट्स गिल्ड (आईपीजी) ने एयर इंडिया से 2012 में हड़ताल पर जाने की वजह से बर्खास्त किए गए पायलटों को बहाल करने की अपील की है। एयर इंडिया औपचारिक तौर पर कल स्टार अलायंस का हिस्सा बन गई।

इस वैश्विक समूह का हिस्सा बनने पर विमानन कंपनी को बधाई देते आईपीजी के संयुक्त सचिव गुरप्रीत सिंह ने एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक रोहित नंदन को लिखे पत्र में कहा है, यह एयर इंडिया के इतिहास की ऐतिहासिक उपलब्धि है। इसके लिए आपको बधाई। इस मौके पर कंपनी प्रबंधन ने सभी यूनियनों को न्योता दिया था। लेकिन आईपीजी को अपने सबसे वरिष्ठ उड़ान पायलट को समारोह में शामिल होने के लिए नामांकित करने को कहा था क्योंकि आईपीजी पंजीकृत यूनियन नहीं है।

पत्र में कहा गया है कि इस खुशी के मौके पर हम आपसे आग्रह करते है कि हमारे बर्खास्त सहयोगियों को कंपनी में फिर से वापस लिया जाए। 2012 की हड़ताल के दौरान आईपीजी कोर समिति के सभी 13 पायलटों को बर्खास्त कर दिया गया था और यूनियन की मान्यता भी समाप्त कर दी गई थी।

Trending news