‘क्वीन’ और ‘एक था टाइगर’ फिल्मों से प्रेरित होकर छुट्टियों की योजना बना रहे लोग
Advertisement

‘क्वीन’ और ‘एक था टाइगर’ फिल्मों से प्रेरित होकर छुट्टियों की योजना बना रहे लोग

छुट्टियों के लिए योजना बनाने में ‘क्वीन’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी फिल्में अहम भूमिका निभा रही हैं। एक सर्वेक्षण के मुताबिक, लोग फिल्मों से प्रेरित होकर छुट्टियों की योजना बना रहे हैं।

नई दिल्ली : छुट्टियों के लिए योजना बनाने में ‘क्वीन’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी फिल्में अहम भूमिका निभा रही हैं। एक सर्वेक्षण के मुताबिक, लोग फिल्मों से प्रेरित होकर छुट्टियों की योजना बना रहे हैं। ट्रैवेल पोर्टल यात्रा डाट कॉम द्वारा किए गए ‘समर सर्वे 2014’ के मुताबिक ‘क्वीन’ फिल्म देखने के बाद लोग एम्सटरडम और फ्रांस जाने की योजना बना रहे हैं। भारतीय पर्यटकों के लिए थाइलैंड, यूरोप और ब्रिटेन शीर्ष अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बनकर उभर सकते हैं।
लोगों से जब उनकी यात्रा योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस गर्मी में उनकी यात्रा योजना पर ‘हाइवे’, ‘शादी के साइड इफेक्ट्स’, ‘क्रिश-3’, ‘एक था टाइगर’ जैसी बंबइया फिल्मों के अलावा ‘वोल्फ आफ वाल स्ट्रीट’ और ‘सेक्स आन दि सिटी’ जैसी हालीवुड फिल्मों का असर रहा।
इस वाषिर्क सर्वेक्षण में 15,000 लोगों ने भाग लिया और घरेलू पर्यटन स्थलों में कश्मीर शीर्ष पर रहा। दूसरे नंबर पर लद्दाख, तीसरे पर गोवा और चौथे नंबर पर केरल रहा। सर्वेक्षण में लोगों ने शिमला विशेषकर मनाली एवं अंडमान व निकोबार द्वीप समूह जाने की भी इच्छा जताई।
सर्वेक्षण के मुताबिक, 45 प्रतिशत लोग इस साल सैर.सपाटे पर 25,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये खर्च करने के इच्छुक हैं, जबकि 40 प्रतिशत यात्रियों ने अपनी यात्रा का बजट 10,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच बताया।
(एजेंसी)

Trending news