बाबूराम भट्टाराई का बयान निरंकुशतावादी: नेपाली कांग्रेस
Advertisement

बाबूराम भट्टाराई का बयान निरंकुशतावादी: नेपाली कांग्रेस

नेपाली कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री बाबूराम भट्टराई पर दबाव बढ़ाते हुए कहा कि पद पर चिपके रहने का उनका प्रयास ‘‘बचकाना हरकत’’ है और उनकी टिप्पणियां निरंकुशतावादी हैं ।

काठमांडो : नेपाली कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री बाबूराम भट्टराई पर दबाव बढ़ाते हुए कहा कि पद पर चिपके रहने का उनका प्रयास ‘‘बचकाना हरकत’’ है और उनकी टिप्पणियां निरंकुशतावादी हैं । ब्राजील में तीन दिवसीय संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौटने वाले भट्टराई ने पद छोड़ने से इंकार कर दिया और कहा कि वह विपक्ष के दबाव में नहीं झुकेंगे ।
नेपाली कांग्रेस के नेता अजरुन नरसिंह ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री की टिप्पणी निरंकुशतावादी है और देश पर कब्जा जमाने के उद्देश्य वाली लगती हैं । उन्होंने कहा कि नेपाली कांग्रेस भट्टराई के बयान के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और उन्हें शीर्ष पद से हटाएगी । नरसिंह ने कहा कि अगले दस दिनों के अंदर उनकी पार्टी की केंद्रीय कार्य समिति प्रधानमंत्री पद के लिए एक साझा उम्मीदवार की घोषणा करेगी ।
उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री शेरबहादुर देउबा या पार्टी के उपाध्यक्ष रामचंद्र पौडेल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुना जाएगा । नेपाली कांग्रेस के नेता ने देश में किसी और संविधान सभा चुनाव की संभावना से इंकार किया और कहा कि पार्टियों को संसदीय चुनावों के लिए जाना चाहिए। बहरहाल सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष झालानाथ खनल ने कहा कि भट्टाराई का यह बयान कि वह इस्तीफा नहीं देंगे, बचकाना हरकत से ज्यादा कुछ नहीं है । (एजेंसी)

Trending news