विव रिचर्डस का मजाक उड़ाने पर रामदीन पर जुर्माना
Advertisement

विव रिचर्डस का मजाक उड़ाने पर रामदीन पर जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज के दिनेश रामदीन के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने के बाद जश्न मनाने के तरीके पर आपत्ति दर्ज करते हुए इस विकेटकीपर बल्लेबाज पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना किया गया है।

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज के दिनेश रामदीन के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने के बाद जश्न मनाने के तरीके पर आपत्ति दर्ज करते हुए इस विकेटकीपर बल्लेबाज पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना किया गया है।
रामदीन ने शतक पूरा करने के बाद महान विव रिचर्डस की आलोचना का मजाक उड़ाया था। मैच के चौथे दिन रामदीन ने कल शतक पूरा करने के बाद एक कागज जेब से निकाला जिस पर लिखा था, ‘‘या विव, टाक नाउ ’’यानि ‘‘विव अब मुंह खोलो’’।
रामदीन ने वर्तमान टेस्ट श्रृंखला में लगातार खराब प्रदर्शन किया था जिसके बाद रिचर्डस ने उन्हें चुका हुआ करार दिया था। तीसरा टेस्ट मैच ड्रा छूटने के बाद मैच रेफरी रोशन महानामा ने कहा कि उन्होंने मैदानी अंपायर टोनी हिल और कुमार धर्मसेना तथा तीसरे अंपायर अलीम डार और चौथे अंपायर डेविड मिलिन्स की रिपोर्ट पर रामदीन के खिलाफ आईसीसी आचार संहिता के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की।
आईसीसी के बयान के अनुसार महानामा ने कहा, रामदीन ने जिस तरह से पूर्व नियोजित जश्न मनाया, उस तरह का चलन रोकने के लिये ऐसा करना महत्वपूर्ण था। किसी उपलब्धि के जश्न मनाने के महत्व को हम समझते हैं लेकिन किसी को भी इस अवसर का उपयोग किसी की आलोचना या दुनिया को कोई संदेश देने के लिये नहीं करना चाहिए। (एजेंसी)

Trending news