`पाक को 500 मेगावाट बिजली देगा भारत`
Advertisement

`पाक को 500 मेगावाट बिजली देगा भारत`

जल संसाधन मंत्री ध्रुव विजय सिंह ने आज कहा कि भारत, पाकिस्तान को 500 मेगावाट बिजली आपूर्ति करेगा जिसके लिए पारेषण लाइन बिछाई जा चुकी है।

श्रीनगर : जल संसाधन मंत्री ध्रुव विजय सिंह ने आज कहा कि भारत, पाकिस्तान को 500 मेगावाट बिजली आपूर्ति करेगा जिसके लिए पारेषण लाइन बिछाई जा चुकी है।
सिंह ने यहां सातवें पनबिजली सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने हमें बिजली देने को कहा था इसलिए हमने उन्हें 500 मेगावाट तत्काल देने को कहा है। हमारे पास बिजली है और उन्हें जरूरत है। उन्होंने कहा, उन्होंने (पाकिस्तान) ने हमसे आग्रह किया। हमने कहा कि पारेषण लाइन हम बिछा देंगे आप हमें अंतरराष्ट्रीय दरों से भुगतान करें।
उन्होंने कहा कि भारत व पाकिस्तान बिजली बांटने पर सहयोग कर रहे हैं लेकिन पानी भावनात्मक मुद्दा बन जाता है। सिंह ने इस दो दिवसीय सम्मेलन के पहले दिन एक सत्र की अध्यक्षता की। इसमें बिजली तथा पर्यावरण मंत्रालयों में समान नीति की जरूरत पर विचार किया गया।
उन्होंने कहा कि नयी पनबिजली परियोजनों के निर्माण के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय से मंजूरी में दिक्कत होती है तथा पाकिस्तान सरकार भी विरोध करती है। (एजेंसी)

Trending news