`चाय सीना जलाती है, कांग्रेस जीना सिखाती है`

Last Updated: Tuesday, March 11, 2014 - 09:31

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: नरेन्द्र मोदी की ‘चाय पर चर्चा’ को लेकर सियासत तेज हो गई है। एक तरफ नरेन्द्र मोदी की ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान पार्टी द्वारा परोसी जा रही मुफ्त नमो चाय को चुनाव आयोग ने मतदाताओं को रिश्वत देना माना है तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस मसले पर चुटकी ली है। कांग्रेस ने कहा है कि चाय सीना जलाती है जबकि कांग्रेस जीना सिखाती है। चाय पर तीखे तेवर के बाद कांग्रेस को बीजेपी और चाय पर चुटकी लेने का मौका मिल गया है।
गौर हो कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान पार्टी द्वारा परोसी जा रही मुफ्त नमो चाय को चुनाव आयोग ने मतदाताओं को रिश्वत देना माना है। आयोग ने यूपी के लखीमपुर जिले में रविवार को चाय बांटने पर आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
आयोग को मिली रिपोर्ट के मुताबिक लखीमपुर जिले में रविवार शाम 7 बजे के बाद कुछ जगहों पर नमो चाय का आयोजन किया गया था। नमो चाय के स्टाल पर लोगों को मुफ्त चाय पिलाई जा रही थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने बताया कि इस मामले पर लखीमपुर के जिलाधिकारी से बात की गई है। उन्होंने बताया कि भाजपा ने नमो चाय के आयोजन में नि:शुल्क चाय नहीं पिलाए जाने की बात कही थी।
साथ ही अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के कल आयोजित ‘चाय चौपाल’ कार्यक्रम के दौरान एमपी के इंदौर में मतदाताओं को चाय पिलाकर प्रलोभन देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)



First Published: Tuesday, March 11, 2014 - 09:31


comments powered by Disqus