हिंसा प्रभावित लीबिया से भारत पहुंची केरल की 44 नर्सें
Advertisement

हिंसा प्रभावित लीबिया से भारत पहुंची केरल की 44 नर्सें

हिंसा प्रभावित लीबिया से भारतीय नर्सों का निकालने के प्रयास के तहत मंगलवार सुबह नर्सों का पहला समूह दुबई से कोच्चि पहुंचा। भारतीय नर्सों के इस दल में केरल की 44 नर्सें शामिल हैं।

कोच्चि : हिंसा प्रभावित लीबिया से भारतीय नर्सों का निकालने के प्रयास के तहत मंगलवार सुबह नर्सों का पहला समूह दुबई से कोच्चि पहुंचा। भारतीय नर्सों के इस दल में केरल की 44 नर्सें शामिल हैं।

हवाईअड्डा अधिकारियों ने यहां बताया कि नर्सों को ट्यूनीशिया से दुबई बस से लाया गया और तड़के 3 बजे वे एमिरेट्स की कोच्चि के लिए नियमित उड़ान में सवार हुईं। ये नर्सें लीबिया के विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत थीं।

ये 44 नर्सें उन 58 नर्सों में शामिल थीं जो दो दिन पहले ही त्रिपोली से ट्यूनीशिया पहुंची थीं। 43 नर्सों का अन्य दल कल ट्यूनीशिया सीमा पर पहुंचा था। मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने इस संबंध में गत एक अगस्त को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा था और नर्सों की वापसी के लिए उड़ानों की व्यवस्था करने में केंद्र की मदद मांगी थी।

पिछले तीन सप्ताह से त्रिपोली में प्रतिद्वंद्वी मिलीशिया गुटों के बीच हो रही लड़ाई और बेनगाजी के पूर्वी शहर में इस्लामी गुटों और सेना के बीच हो रहे संघर्ष के कारण कई देशों को अपने नागरिकों और राजनयिकों को वापस बुलाने के लिए मजबूर होना पड़ा। पिछले महीने ही इराक में आईएसआईएस आतंकवादियों के चंगुल से 46 नर्सों को सुरक्षित निकाला गया था। महीने भर के संकट के बाद ये सभी एअर इंडिया के विशेष विमान से यहां पहुंची थीं।

Trending news