'यूपी में चलेगा मोदी का जादू, मिल सकती है 50 सीटें'
Advertisement

'यूपी में चलेगा मोदी का जादू, मिल सकती है 50 सीटें'

2014 के लोकसभा चुनाव अभी दो महीने दूर है लेकिन इस बीच सर्वे का दौरा जारी है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: 2014 के लोकसभा चुनाव अभी दो महीने दूर है लेकिन इस बीच सर्वे का दौरा जारी है। एक सर्वे के मुताबिक 2014 के लोकसभा चुनावों में यूपी में बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का जादू चलता दिख रहा है। बीजेपी को यहां भारी जीत मिलती दिख रही है। गौर हो कि यूपी में 80 लोकसभा सीटें है जिनका केंद्र की सरकार के गठन में अहम योगदान होता है।
एक न्यूज चैनल के सर्वे के मुताबिक अगर अभी चुनाव हों तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 41 से 49 सीटें मिल सकती है। सर्वे में कहा गया है कि कांग्रेस 4 से 10 सीटों पर सिमट जाएगी। समाजवादी पार्टी महज 8 से 14 सीटें पाएगी, जबकि बीएसपी के हाथ 10 से 16 सीटें लगेंगी। सर्वे के मुताबिक अन्य 2 से 6 सीटें हासिल करेंगे। यानी इस सर्वे में बीजेपी के दूसरी विपक्षी पार्टियों पर हावी रहने की बात कही गई है। 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में 41 सीटों पर 2834 लोगों के बीच सर्वे किया।
राजनीति में यह बात कही जात है कि सत्ता का रास्ता यूपी से होकर ही गुजरता है। इसलिए यहां की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करना किसी भी सियासी पार्टी के लिए मायने रखता है। सर्वे में राज्य के 48 फीसदी लोग अखिलेश सरकार के कामकाज से संतुष्ट नजर आए ।
सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 38 फीसदी वोट, समाजवादी पार्टी को 17 फीसदी, बीएसपी को 17 फीसदी, कांग्रेस को 16 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 7 फीसदी और अन्य को सात फीसदी वोट हासिल होगा।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news