आमिर खान बने चुनाव आयोग के नेशनल आइकन
Advertisement

आमिर खान बने चुनाव आयोग के नेशनल आइकन

चुनाव आयोग ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को नेशनल आइकन चुना है। आमिर भारतीय चुनाव आयोग के लिए एक विज्ञापन में काम करेंगे। इस विज्ञापन में आमिर मतदाताओं से अपने वोटिंग अधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील करते नजर आएंगे।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई: चुनाव आयोग ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को नेशनल आइकन चुना है। आमिर भारतीय चुनाव आयोग के लिए एक विज्ञापन में काम करेंगे। इस विज्ञापन में आमिर मतदाताओं से अपने वोटिंग अधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील करते नजर आएंगे। सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग आमिर के साथ क्रिकेटर विराट कोहली को भी नेशनल आइकन बनाने की योजना बना रहा है। ये दोनों लोकसभा चुनाव के दौरान लोगों को वोट डालने का अपील करेंगे।
इससे आमिर और विराट, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, बॉक्सर एमसी मेरी कॉम, बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की नेशनल आइकन की लीग में शामिल हो जाएंगे। इससे पहले राज्य चुनाव आयोग ने अपने-अपने स्तर पर तमाम आइकन बनाए हुए हैं, जिन्हें एंबेसडर भी कहा जाता है। लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है, जब 6 लोगों को वोटर्स का उत्साह बढ़ाने के लिए नेशनल आइकन बनाया जाएगा।
गौरतलब है कि इस बार के चुनाव में 2 करोड़ नए मतदाता वोट डालेंगे। ऐसे में, नेशनल आइकंस के ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी इस बात की होगी कि वे नए मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करें।

Trending news