सभी दल मिलकर तेलंगाना मामला सुलझाएं: सरकार
Advertisement

सभी दल मिलकर तेलंगाना मामला सुलझाएं: सरकार

सरकार ने सभी दलों से आंध्र प्रदेश विभाजन के मामले को निपटाने की अपील करते हुए शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना ऐसा मुद्दा है जिसके संबंध में पहले ही वादा किया जा चुका है। आंध्र प्रदेश के विभाजन के समर्थक और विरोधी समूहों के कारण संसद की कार्यवाही लगातार बाधित रहने के कारण सरकार ने यह अपील की।

नई दिल्ली : सरकार ने सभी दलों से आंध्र प्रदेश विभाजन के मामले को निपटाने की अपील करते हुए शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना ऐसा मुद्दा है जिसके संबंध में पहले ही वादा किया जा चुका है। आंध्र प्रदेश के विभाजन के समर्थक और विरोधी समूहों के कारण संसद की कार्यवाही लगातार बाधित रहने के कारण सरकार ने यह अपील की।
गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा कि यह ऐसा मामला है जिसके संबंध में पहले ही वादा किया जा चुका है। यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्र सरकार की कैबिनेट आज शाम अपनी बैठक में तेलंगाना विधेयक को हरी झंडी दे देगी ताकि उसे पारित होने के लिए संसद के समक्ष पेश किया जा सके।
संसदीय मामलों के मंत्री कमलनाथ ने कहा कि तेलंगाना के कारण अवरोध कांग्रेस बनाम अन्य दलों का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि यह मामला कांग्रेस के सांसदों के बारे में नहीं है। मेरी सभी सदस्यों से अपील है कि उन्हें यह समझना होगा कि यदि 15वीं लोकसभा में यह मामला नहीं सुलझता है तो इसे अगली लोकसभा में सुलझाना होगा। (एजेंसी)

Trending news