'उच्च शिक्षा एवं महिलाओं को तवज्जो देने वाला ऐतिहासिक बजट'
Advertisement
trendingNow1227691

'उच्च शिक्षा एवं महिलाओं को तवज्जो देने वाला ऐतिहासिक बजट'

आम बजट को ऐतिहासिक करार देते केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इसमें उच्च शिक्षा, बालिकाओं, महिला सुरक्षा समेत विभिन्न सामाजिक एवं आम लोगों से जुड़ी ज्वलंत समस्याओं को तवज्जो दी गई है।

'उच्च शिक्षा एवं महिलाओं को तवज्जो देने वाला ऐतिहासिक बजट'

नई दिल्ली: आम बजट को ऐतिहासिक करार देते केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इसमें उच्च शिक्षा, बालिकाओं, महिला सुरक्षा समेत विभिन्न सामाजिक एवं आम लोगों से जुड़ी ज्वलंत समस्याओं को तवज्जो दी गई है।

स्मृति ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘ मैं प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री की आभारी हूं कि उन्होंने बजट प्रस्ताव में बालिकाओं के कल्याण के साथ प्राथमिक एवं उच्च शिक्षा को तवज्जो दी है।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच एवं दृष्टि के अनुरूप ही राष्ट्रीय हिमालयी संस्थान स्थापित करने की पहल की गई है । इसके साथ ही निर्भया कोष से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की विशेष पहल की गई है। स्मृति ने कहा कि सरकार समाज के हर वर्ग के विकास को प्रतिबद्ध है और यह बात आम बजट में स्पष्ट तौर पर झलक रही है। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की दृष्टि के अनुरूप ही बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना की शुरूआत की गई है जो अत्यंत सराहनीय पहल है।

Trending news