अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति कायम रखेंगे भारत-पाक
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति कायम रखेंगे भारत-पाक

भारत और पाकिस्तान के सुरक्षा प्रहरियों ने फ्लैग मीटिंग कर जम्मू सीमा पर जीरो लाइन में किसानों को फसल काटने देने के लिए शांति कायम रखने पर सहमति जताई जबकि बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बार बार संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं पर कड़ा प्रतिवाद दर्ज कराया।

fallback

जम्मू : भारत और पाकिस्तान के सुरक्षा प्रहरियों ने फ्लैग मीटिंग कर जम्मू सीमा पर जीरो लाइन में किसानों को फसल काटने देने के लिए शांति कायम रखने पर सहमति जताई जबकि बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बार बार संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं पर कड़ा प्रतिवाद दर्ज कराया।
आर. एस. पूरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी एक चुंगी सीमा चौकी पर हुई बैठक के बाद सीमा सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक जे. सी. सिंगला ने कहा, ‘‘हमने (संघर्ष विराम उल्लंघन, असैन्य क्षेत्रों पर गोलेबारी और छिप कर गोलीबारी करने की घटनाओं) पर उनके समक्ष विरोध दर्ज कराया।’’
सिंगला ने कहा, ‘‘अब किसान बिना किसी डर-भय के सीमा रेखा तक धान की अपनी फसल की कटाई कर सकते हैं क्योंकि शांति बनाए रखने का फैसला किया गया है। बैठक साजगार माहौल में हुई और बैठक में कुछ बहुत ही अच्छे फैसले किए गए।’’
बीएसएफ उप महानिरीक्षक ने कहा कि दोनों पक्ष अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी करेंगे और ‘‘हम सुनिश्चित करेंगे कि सीमारेखा पर शांति कायम रहे।’’ (एजेंसी)

Trending news