मोदी को `नपुंसक` ना कहूं तो क्या कहूं : सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद ने एक बार फिर खुद को विवादों में ला खड़ा किया है। नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिए गए विवादित बयान पर वह अड़ गए हैं।

Updated: Feb 26, 2014, 08:25 PM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: सलमान खुर्शीद ने एक बार फिर खुद को विवादों में ला खड़ा किया है। नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिए गए विवादित बयान पर वह अड़ गए हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर अपने ताजा बयान में कहा है कि नरेंद्र मोदी को नपुंसक ना कहूं तो क्या कहूं। उन्होंने कहा कि मोदी की नाकामियों के लिए एक ही शब्द है और वह है- नपुंसक। खुर्शीद ने कहा कि उनके लिए नपुंसक शब्द ही ठीक है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि शब्दावली में मोदी की नाकामियों को व्यक्त करने के लिए इससे अच्छा कोई शब्द है।
केंद्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक कमेंट करते हुए उन्हें `नपुंसक` कह डाला। खुर्शीद के बयान से बौखलाई बीजेपी ने उनकी इस टिप्पणी की कड़ी निंदा की है।
बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने मोदी के खिलाफ खुर्शीद की तल्ख टिप्पणी का आलोचना करते हुए कहा है कि खुर्शीद तहजीब और तमीज भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें संसदीय मर्यादा का पालन करना चाहिए और ऐसे बयानों से परहेज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्या मोदी को नपुंसक खुर्शीद ने राहुल गांधी के इशारे पर कहा है। दूसरी तरफ बीजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि मर्द हो होते हैं जो सामने आकर लड़ते हैं।
गौर हो कि मोदी का नाम लिए बिना फर्रूखाबाद से सांसद खुर्शीद ने सवालिया अंदाज में कहा कि देश के प्रधानमंत्री पद की आकांक्षा रखने वाला एक व्यक्ति क्यों 2002 के दंगों के दौरान कुछ नहीं कर पाया।
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘ कुछ लोग आते हैं , हमला करते हैं और चले जाते हैं और आप रक्षा नहीं कर सकते । आप एक मजबूत इंसान नहीं हैं? ’ उन्होंने कहा, ‘ हम तुम्हें (मोदी ) लोगों की हत्या का आरोपी नहीं कहते, हमारा आरोप है कि तुम नपुंसक हो । तुम हत्यारों को रोक नहीं सके ।’
(एजेंसी इनपुट के साथ)