ऑपरेशन के बाद लालू प्रसाद की सेहत में सुधार: अस्पताल
Advertisement

ऑपरेशन के बाद लालू प्रसाद की सेहत में सुधार: अस्पताल

राजद प्रमुख लालू प्रसाद को गुरुवार को वेंटीलेटर पर से हटाया गया। लालू का बुधवार को उपनगरीय मुम्बई में दिल का आपरेशन हुआ था। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके प्रमुख शरीरिक मापदंड सामान्य स्तर पर हैं।

मुंबई : राजद प्रमुख लालू प्रसाद को गुरुवार को वेंटीलेटर पर से हटाया गया। लालू का बुधवार को उपनगरीय मुम्बई में दिल का आपरेशन हुआ था। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके प्रमुख शरीरिक मापदंड सामान्य स्तर पर हैं।

एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के चिकित्सा मामलों के निदेशक डा. विजय डी सिल्वा ने कहा कि लालू प्रसाद को वेंटीलेटर प्रणाली पर से हटाया गया है और रक्तचाप, आक्सीजन का स्तर, दिल की धड़कन जैसे प्रमुख शरीरिक मापदंड सामान्य स्तर पर हैं। उन्होंने कहा कि वह अब किसी प्रणाली पर आधारित नहीं हैं और न्यूनतम तरल पदार्थ लेने की अनुमति दी गई है।

गौरतलब है कि लालू का कल छह घंटे तक आपरेशन किया गया था और उनके एवीआर आयोर्टिक वाल्व को बदलने के साथ दिल में 3 मिलीमीटर छिद्र की मरम्मत की गई थी। डा. डी सिल्वा ने कहा कि लालू पुराने अंदाज में लौट आए हैं और आगंतुकों से हंसी मजाक कर रहे हैं। हम उन्हें शनिवार तक आईसीयू में रखेंगे।

Trending news