मोदी ने सोनिया को कहा, `दस नंबरी` गांधी
Advertisement

मोदी ने सोनिया को कहा, `दस नंबरी` गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अपने हमले को तेज करते हुए नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुलबर्गा में आयोजित जनसभा में कहा कि दिल्ली के 10 जनपथ में बैठी हैं `दस नंबरी` गांधी। मोदी ने 10 नंबरी शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा, देखिए! इन दस नंबरी गांधियों ने आंध्र प्रदेश के साथ क्या किया?

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
गुलबर्गा/हुबली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अपने हमले को तेज करते हुए नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुलबर्गा में आयोजित जनसभा में कहा कि दिल्ली के 10 जनपथ में बैठी हैं `दस नंबरी` गांधी। मोदी ने 10 नंबरी शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा, देखिए! इन दस नंबरी गांधियों ने आंध्र प्रदेश के साथ क्या किया? मोदी ने कहा, कांग्रेस की पहचान है वोट बैंक की राजनीति, भ्रष्टाचार की राजनीति और वंशवाद की राजनीति।
तेलंगाना मुद्दे का जिक्र करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर ‘बांटो और राज करो’ की नीति अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सीमांध्र को अपनी रक्षा स्वयं करने के लिए छोड़कर गलती की है, क्योंकि पार्टी जानती है कि उसे उस क्षेत्र से कुछ नहीं मिलने जा रहा। उन्होंने कहा, ‘वे लोगों को लड़ाते हैं जबकि खुद दिल्ली में आनंद लेते हैं। वे देश को तोड़ते हैं, वे राज्य को तोड़ते हैं और वे दिलों को तोड़ते हैं।’
प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार ने कहा, ‘चुनाव की अब तक घोषणा नहीं हुई है लेकिन पहले ही (कांग्रेस के खिलाफ) लहर है। एक बार चुनाव की घोषणा हो जाएगी तब लहर सुनामी का रूप ले लेगी और कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने लायक नहीं बचेगी।’ मोदी ने कहा कि कांग्रेस का ‘उसके पापों’ के कारण सफाया होने जा रहा है और लोगों ने महसूस किया है कि यह उनकी परेशानी की मूल वजह है।
उन्होंने कहा, ‘देश के लोगों ने समझा है कि कांग्रेस पार्टी उनकी परेशानी का कारण है। गरीब के लिए, युवाओं और किसानों के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण चीज है कि कांग्रेस को उखाड़ फेंका जाए।’ जाने-माने विधिवेत्ता फली नरीमन के लोकपाल सर्च कमेटी का हिस्सा बनने से इंकार करने का उल्लेख करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस की ‘भ्रष्ट’ राजनीति का सबूत है।

हुबली में आयोजित एक अन्य जनसभा में नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके नेताओं को देश की विभिन्न समस्याओं विशेष रूप से महिलाओं से जुड़े मुद्दों के प्रति उनके रवैया के लिए आड़े हाथ लिया और कहा, ‘वे ऐसे बोलते हैं जैसे कि मंगल ग्रह से आये हों।’ मोदी ने कहा, ‘आजकल यदि आप कांग्रेस नेताओं को सुनेंगे, वे ऐसे बोलते हैं जैसे कि मंगल ग्रह से आये हों, जैसे वे देश में जो कुछ हो रहा है उसके लिए जिम्मेदार नहीं हों, जैसे कि वे पहली बार आये हों और देश में जो कुछ भी गलत हुआ है वह किसी और ने किया हो।’ उन्होंने कहा कि भगवान करे कि किसी भी देश को ऐसे गैरजिम्मेदार लोग ना मिलें।
उन्होंने राहुल गांधी द्वारा कर्नाटक में एक महिला रैली को संबोधन की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘एक नेता यहां आये थे और महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में बात की। वह ऐसे बोले जैसे यह उनकी सरकार ना हो जो कि सत्ता में है और जैसे कि वह कहीं दूसरी जगह से आये हों।’ उन्होंने कहा कि इससे गैरजिम्मेदार कुछ और नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, ‘मैं इस धरती से ललकारना चाहता हूं।’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news