केरल के राज्यपाल पद के लिए सदाशिवम के नाम की अनुशंसा
Advertisement

केरल के राज्यपाल पद के लिए सदाशिवम के नाम की अनुशंसा

सरकार ने केरल के राज्यपाल पद के लिए भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी. सदाशिवम के नाम की अनुशंसा की है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने सदाशिवम का नाम राष्ट्रपति भवन को भेजा है जो शीला दीक्षित का स्थान लेंगे। दीक्षित ने कुछ दिनों पहले ही पद छोड़ दिया था।

नई दिल्ली : सरकार ने केरल के राज्यपाल पद के लिए भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी. सदाशिवम के नाम की अनुशंसा की है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने सदाशिवम का नाम राष्ट्रपति भवन को भेजा है जो शीला दीक्षित का स्थान लेंगे। दीक्षित ने कुछ दिनों पहले ही पद छोड़ दिया था।

सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे से लौटने के बाद ही राष्ट्रपति भवन से औपचारिक घोषणा की जाएगी। वहीं, सदाशिवम को केरल का राज्यपाल बनाए जाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है और कांग्रेस ने इसका विरोध करने का संकेत दिया है। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा कि अच्छा है कि इस तरह के संवेदनशील मुद्दे पर फिलहाल मैं चुप रहूं। चूंकि नियुक्ति पत्र जारी नहीं हुआ है तो मैं यही कह सकता हूं कि भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश को इस तरह के पद की पेशकश खेदजनक है। यह देने वाले और लेने वाले दोनों के लिए अनुपयुक्त है।

Trending news