पटना ब्लास्ट : दो आरोपी NIA के ट्रांजिट रिमांड पर
Advertisement

पटना ब्लास्ट : दो आरोपी NIA के ट्रांजिट रिमांड पर

नरेन्द्र मोदी की पटना रैली में विस्फोट के गिरफ्तार चार आरोपियों में से दो आरोपियों को आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां अदालत में पेश कर उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया तथा दो अन्य को पलामू से लेने की प्रक्रिया में है।

रांची : नरेन्द्र मोदी की पटना रैली में विस्फोट के गिरफ्तार चार आरोपियों में से दो आरोपियों को आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां अदालत में पेश कर उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया तथा दो अन्य को पलामू से लेने की प्रक्रिया में है।
एनआईए ने आज पटना विस्फोटों के रांची से गिरफ्तार दो संदिग्धों हैदर अली और मुजीबुल्लाह को यहां न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया और उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया। एनआईए के अधिकारियों ने फिलहाल और विवरण का खुलासा नहीं किया।
झातव्य है कि एनआईए ने पटना विस्फोटों के चार संदिग्धों को कल रांची और पलामू में छापा मार कर गिरफ्तार किया था। एनआईए पलामू से गिरफ्तार दो अन्य संदिग्ध आतंकियों की भी ट्रांजिट रिमांड लेने की प्रक्रिया में है। एनआईए ने रांची से कल इंडियन मुजाहिदीन के सरगना तहसीन अख्तर को साथ लेकर पलामू और रांची में छापेमारी की थी और रांची से हैदर अली और मुजीबुल्लाह तथा पलामू से तौफीक अंसारी और नुमान अंसारी को गिरफ्तार किया था।
पलामू के पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने बताया कि वहां एक लाज से आज दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किये गये जो अपने नाम बदलकर वहां छात्र बनकर रह रहे थे। उन्होंने बताया कि मेदिनीनगर के बड़ाटोला स्थित एक लाज में आज एनआईए और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त छापेमारी में तौफीक अंसारी और नुमान अंसारी को गिरफ्तार किया।
दोनों अपने नाम बदलकर क्रमश: चंदन कुमार और रवींद्र राय नाम से वहां छात्र बनकर रह रहे थे। दोनों ने लाज मालिक को बताया था कि वह गढ़वा में भवनाथपुर के रहने वाले हैं जबकि दोनों रांची में धुर्वा इलाके के ही रहने वाले थे। दोनों के पास से पुलिस ने आतंकी साहित्य, इस्लामिक साहित्य, फर्जी पहचान पत्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, असम, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार के नक्शे भी बरामद किये हैं।
इस बीच रांची पुलिस ने भी यहां से हैदर और मुजिबुल की खादगढ़ा बस स्टैंड के निकट से गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। उनके पास से भी पुलिस ने पलामू मामले जैसी ही सामग्री बरामदगी का दावा किया है। रांची के धुर्वा में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादियों के गांव सीठिओ में जब पुलिस और एनआईए की टीम कल छापेमारी के लिए गयी थी तो इन संदिग्धों के परिजनों ने सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया था जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। रांची से पटना विस्फोट के सिलसिले में पहले ही उजैर अहमद गिरफ्तार किया जा चुका है। (एजेंसी)

Trending news