देश ने राजीव गांधी को उनकी 70वीं जयंती पर याद किया
Advertisement
trendingNow1231184

देश ने राजीव गांधी को उनकी 70वीं जयंती पर याद किया

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 70 वीं जयंती पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी सहित देश के अनेक गणमाण्य व्यक्तियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 70 वीं जयंती पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी सहित देश के अनेक गणमाण्य व्यक्तियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर राजीव गांधी की समाधि पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पुत्र और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पुत्री प्रियंका वाड्रा और उनके पति राबर्ट वाड्रा ने भी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

दिवंगत नेता को वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिन्दे, मोतीलाल वोरा, मुकुल वासनिक, मोहसिना किदवई, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह और सीएलपी नेता हारून यूसुफ सहित अन्य नेताओं ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। समाधि स्थल पर भजन गाए गए। इस मौके पर कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया के कई सदस्यों ने भी हिस्सा लिया।

देश में सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी क्रांति की शुरुआत करने वाले राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था और वह 1984-1989 के बीच भारत के छठे प्रधानमंत्री बने। एक चुनाव प्रचार अभियान के दौरान 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदुर में लिट्टे ने उनकी हत्या कर दी थी।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि देश के विकास में उनके योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

Trending news