बेटे के घूस लेने की खबरों पर राजनाथ की सफाई- आरोप साबित होने पर राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा
Advertisement
trendingNow1231685

बेटे के घूस लेने की खबरों पर राजनाथ की सफाई- आरोप साबित होने पर राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बेटे पंकज सिंह के घूस लेने की खबरों पर बुधवार को सफाई देते हुए कहा कि यदि ये आरोप साबित हो जाते हैं तो मैं राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा। मैं राजनीति छोड़कर घर बैठ जाऊंगा।

बेटे के घूस लेने की खबरों पर राजनाथ की सफाई- आरोप साबित होने पर राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बेटे पंकज सिंह के घूस लेने की खबरों पर बुधवार को सफाई देते हुए कहा कि यदि ये आरोप साबित हो जाते हैं तो मैं राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा। मैं राजनीति छोड़कर घर बैठ जाऊंगा। उधर, प्रधानमंत्री कार्यालय ने आज एक बयान में कहा कि राजनाथ सिंह के परिवार के ऊपर लग रहे सभी आरोप गलत हैं। पीएमओ ने घूस लेने की खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि यह सरकार की छवि खराब करने की कोशिश है। साजिश के तहत खबरें फैलाई जा रही हैं। 

राजनाथ ने आज मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरे परिवार के सदस्यों के बारे में अफवाह आधारहीन है। बेटे की घूस लेने की खबरों पर राजनाथ ने कहा कि मेरे बेटे को लेकर गलत अफवाहें फैलाई जा रही हैं। बीते कई दिनों से हवा में मेरे और परिवार को लेकर अफवाहें चल रही हैं। गृह मंत्री ने कहा कि मैं देश की जनता को आश्‍वस्‍त करना चाहता हूं कि मेरे परिवार के खिलाफ गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यदि मेरे या मेरे परिवार के खिलाफ कोई भी आरोप प्रथम दृष्‍टया सिद्ध होता है तो मैं राजनीति को ठोकर (संन्‍यास) मार दूंगा।

राजनाथ ने कहा कि मैंने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से भी बात की है। इस मामले में संघ नेताओं से मेरी कोई बात नहीं हुई है। प्रधानमंत्री ने भी इन अफवाहों पर आश्‍चर्य जताया है। उन्‍होंने कहा कि अफवाहों का कोई सिर पैर नहीं होता है। पिछले कई दिनों से मेरे बेटे को लेकर अफवाहें चल रही थी।

इससे पहले, ये खबरें आई थी कि अपने बेटे के खिलाफ फैली अफवाहों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह नाराज हैं। सूत्रों के अनुसार, राजनाथ सिंह ने इस प्रकरण की शिकायत राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी से की है। राजनाथ सिंह ने कहा था कि उनके और बेटे के बारे में झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। घूस लेने की बात सिर्फ झूठी अफवाह है और इसमें कोई सच्‍चाई नहीं है।

बताया जाता है कि राजनाथ सिंह इन दिनों अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं से खफा हैं। पिछले कुछ हफ्तों से राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खराब राजनीतिक आचरण के मामले में राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को फटकार पिलाई है। इससे सिंह की परेशानी बढ़ गई है। बीजेपी के एक नेता के मुताबिक, सिंह इसमें पार्टी के ही एक प्रतिद्वंद्वी का हाथ मान रहे हैं।

अपुष्‍ट तौर पर राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह पर पैसे लेकर एक पुलिस अधिकारी का ट्रांसफर करवाने का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि, राजनाथ सिंह ने सभी आरोपों से इनकार किया है। ऐसी चर्चा है कि सिंह ने एक नेता की बीजेपी और और संघ के शीर्ष नेतृत्व को शिकायत की थी और उन पर भ्रामक और गलत कहानियां फैलाने का आरोप लगाया था। बीजेपी नेताओं ने इस बात को सही बताया कि अध्यक्ष अमित शाह और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के सामने यह मामला उठाया गया है।

अपुष्‍ट तौर ऐसी भी चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनाथ सिंह और उनके बेटे पंकज सिंह को मिलने के लिए बुलाया है। साथ ही, यह भी कहा जा रहा है कि मोदी ने पैसे वापस लौटाने के लिए कहा है।

Trending news