देश भर में पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया रक्षाबंधन
Advertisement

देश भर में पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया रक्षाबंधन

भाइयों और बहनों के बीच अटूट प्रेम और स्नेह को दर्शाने वाला त्योहार रक्षा बंधन रविवार को देश भर में पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया।

देश भर में पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया रक्षाबंधन

नई दिल्ली : भाइयों और बहनों के बीच अटूट प्रेम और स्नेह को दर्शाने वाला त्योहार रक्षा बंधन रविवार को देश भर में पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया।

इस मौके पर बहनों ने अपने भाइयों की कलाइयों पर राखियां बांधी और उनके लिए मंगल कामनाएं कीं वहीं भाइयों ने उनकी सुरक्षा का वादा किया।

बाजारों में विशेष चहल पहल दिख रही थी और दुकानें रंग-बिरंगी राखियों से भरी हुयी थीं। मिठाइयों की दुकानों में भी काफी भीड़ थी। राष्ट्रीय राजधानी में जीवन के सभी क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाली महिलाओं और स्कूली छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कलाई पर राखी बांधी।

वृंदावन और वाराणसी की विधवाओं, भाजपा महिला मोर्चा, दिल्ली सिख प्रतिनिधि सभा समेत विभिन्न संगठनों की महिलाओं, गुजरात की महिला सांसदों, स्कूली बच्चों ने मोदी को राखी बांधी।

इस अवसर पर मोदी ने लोगों को मुबारकबाद दी। अनेक अन्य नेताओं ने भी लोगों को मुबारकबाद दी। उधर, पंजाब की जालंधर सिटी की अमृतपाल कौर ने अपने भाई के स्मारक पर राखी बांधी। वह पिछले 40 साल से अपने भाई के स्मारक पर राखी बांधती हैं।

उनके भाई कमलजीत सिंह चार दिसंबर 1971 को भारत-पाक युद्ध के दौरान शहीद हो गए थे। वह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 20 बटालियन में तैनात थे।

बल के एक प्रवक्ता ने कहा कि कौर उनके स्मारक पर पिछले 40 साल से राखी बांध रही हैं। बल ने गुरदासपुर जिले के बामियाल सेक्टर में सिम्बल सीमा चौकी पर उनके स्मारक का निर्माण कराया है।

कौर ने कहा कि वह हर साल रक्षा बंधन की बेसब्री से प्रतीक्षा करती हैं। गुरदासपुर से मिली रिपोर्ट के अनुसार बीएसएफ ने कहा कि कौर ने बल के कर्मियों को भी राखियां बांधी।

 

Trending news