आजम पर बैन के खिलाफ अपील करूंगा: मुलायम
Advertisement

आजम पर बैन के खिलाफ अपील करूंगा: मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने विवादास्पद बयान देने के कारण चुनाव आयोग द्वारा प्रतिबंधित किये गये अपने वरिष्ठ नेता आजम खां का बचाव करते हुए कहा कि आयोग के इस कदम से जनता में आक्रोश है और वह आयोग से पाबंदी हटाने की अपील करेंगे।

fallback

बरेली/लखीमपुर खीरी : समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने विवादास्पद बयान देने के कारण चुनाव आयोग द्वारा प्रतिबंधित किये गये अपने वरिष्ठ नेता आजम खां का बचाव करते हुए कहा कि आयोग के इस कदम से जनता में आक्रोश है और वह आयोग से पाबंदी हटाने की अपील करेंगे।
यादव ने बरेली और लखीमपुर खीरी में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभाओं में कहा ‘‘आजम खां पर निर्वाचन आयोग ने जो प्रतिबंध लगाया है वह अनुचित है। इससे जनता में आक्रोश है। आयोग को अपने इस कदम पर पुनर्विचार करना चाहिये। हम आयोग से आजम खां पर लगा प्रतिबंध हटाने की अपील करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि खां देश के कर्मठ और ईमानदार नेता हैं और उन पर प्रतिबंध लगाने से आयोग को कोई श्रेय नहीं मिलेगा।
गौरतलब है कि कारगिल युद्ध में भारतीय मुसलमान सैनिकों की भूमिका को लेकर हाल में विवादास्पद टिप्पणी करने के आरोप में चुनाव आयोग ने प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां के चुनावी रैलियों एवं सभाओं में हिस्सा लेने पर कल रोक लगा दी थी।
यादव ने बलात्कारियों को फांसी के मामले पर अपना रुख दोहराते हुए कहा कि दुराचार के झूठे मुकदमे दर्ज होने से आरोपी लोग फांसी के फंदे तक पहुंच जाते हैं। सपा ऐसे कानून का विरोध करती रहेगी। पार्टी वास्तविक बलात्कारियों को कड़ी सजा के पक्ष में है। (एजेंसी)

Trending news