पीएम उम्मीदवार पर समझौते का कोई सवाल नहीं: राजनाथ
Advertisement

पीएम उम्मीदवार पर समझौते का कोई सवाल नहीं: राजनाथ

मोदी के कथित ‘तानाशाही वाले रवैये’ से सहयोगी दलों में विरोध पैदा होने की बात का खंडन करते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज कहा कि ऐसी सूरत में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर कोई ‘स्वीकार्य’ समझौता निकालने का सवाल ही नहीं है।

fallback

पुणे : मोदी के कथित ‘तानाशाही वाले रवैये’ से सहयोगी दलों में विरोध पैदा होने की बात का खंडन करते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज कहा कि ऐसी सूरत में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर कोई ‘स्वीकार्य’ समझौता निकालने का सवाल ही नहीं है।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि नरेंद्र मोदी भाजपा नीत राजग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। यदि हम सत्ता में आते हैं तो समझौते के रूप में प्रधानमंत्री पद का कहीं अधिक स्वीकार्य उम्मीदवार खोजने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। सिंह से यह पूछा गया था कि मोदी की ‘तानाशाही वाले सोच’ को लेकर क्या राजग के कुछ घटक दल प्रधानमंत्री पद के लिए उनके नाम का विरोध कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि यदि उनका रवैया तानाशाही वाला है तो वह गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रियता के साथ नहीं चुने जाते। उन्होंने राजग के सत्ता में आने पर पार्टी नेता अरुण जेटली के उप प्रधानमंत्री बनने की बातों को सिरे से खारिज कर दिया। सिंह ने बताया कि राजग का समर्थन करने वाली पार्टियों की संख्या बढ़कर 25 पहुंच गई है। शामिल होने वाला नया दल तेदपा है।
यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी राजग के सभी घटक दलों को साथ रख पाएंगे और अटल बिहारी वाजपेयी की तरह सरकार चला पाएंगे, सिंह ने कहा कि मोदी के तहत गठबंधन सरकार में कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि दोनों लोगों के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती। अटल जी अटल जी हैं और मोदी मोदी हैं। (एजेंसी)

Trending news