फीफा वर्ल्ड कप: अमेरिका को हराकर बेल्जियम अंतिम आठ में पहुंचा
Advertisement
trendingNow1226878

फीफा वर्ल्ड कप: अमेरिका को हराकर बेल्जियम अंतिम आठ में पहुंचा

केविन डि बूएन और रोमेलु लुकाकु के अतिरिक्त समय में किये गये गोल की बदौलत बेल्जियम ने एक रोमांचक मैच में अमेरिका को 2-1 से हराकर विश्व कप फुटबाल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बेल्जियम को क्वार्टर फाइनल में शनिवार को ब्रासीलिया में दो बार के विजेता अर्जेंटीना से भिड़ना होगा। साल्वाडोर में अंतिम 16 के इस मुकाबले में नियमित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पायी थी।

फीफा वर्ल्ड कप: अमेरिका को हराकर बेल्जियम अंतिम आठ में पहुंचा

साल्वाडोर ( ब्राजील ) : केविन डि बूएन और रोमेलु लुकाकु के अतिरिक्त समय में किये गये गोल की बदौलत बेल्जियम ने एक रोमांचक मैच में अमेरिका को 2-1 से हराकर विश्व कप फुटबाल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बेल्जियम को क्वार्टर फाइनल में शनिवार को ब्रासीलिया में दो बार के विजेता अर्जेंटीना से भिड़ना होगा। साल्वाडोर में अंतिम 16 के इस मुकाबले में नियमित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पायी थी।

डि ब्रूएन ने 92वें मिनट में मैच का पहला गोल दागा। इस मिडफील्डर ने लुकाकु के पास पर गेंद को गोल के हवाले किया। लुकाकु ने 106वें मिनट में बेल्जियम की बढ़त 2-0 कर दी। इस बार डि ब्रूएन ने उनकी मदद की। इससे टूर्नामेंट के छुपे रूस्तम माने जा रहे बेल्जियम की क्वार्टर फाइनल में जगह लगभग पक्की लगने लगी लेकिन अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में बायर्न म्यूनिख के किशोर खिलाड़ी जुलियन ग्रीन मैदान पर उतरे और उन्होंने आते ही गोल दाग दिया। बेल्जियम को इसके बाद कुछ तनावपूर्ण क्षणों से गुजरना पड़ा था। बेल्जियम का विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1986 में रहा था। तब वह सेमीफाइनल में पहुंचा था।

Trending news