टीम की कप्तानी के लायक कुक के पास दिमाग नहीं: पीटरसन
Advertisement

टीम की कप्तानी के लायक कुक के पास दिमाग नहीं: पीटरसन

बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि ईसीबी में ‘राजनीति’ के कारण एलेस्टेयर कुक इंग्लैंड की कप्तानी बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान कुक का जो हश्र हो रहा है, वह अपने दुश्मन के लिए भी ऐसी कामना नहीं करेंगे।

टीम की कप्तानी के लायक कुक के पास दिमाग नहीं: पीटरसन

लंदन : बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि ईसीबी में ‘राजनीति’ के कारण एलेस्टेयर कुक इंग्लैंड की कप्तानी बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान कुक का जो हश्र हो रहा है, वह अपने दुश्मन के लिए भी ऐसी कामना नहीं करेंगे।

पीटरसन ने ‘डेली टेलीग्राफ’ में लिखा, फिलहाल सिर्फ राजनीति के कारण कुक पद पर बने हुए हैं क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड उनके साथ है और उसे लगता है कि फिलहाल उन्हें बर्खास्त करने से उसकी छवि और खराब होगी। पीटरसन ने कहा कि उनकी हमदर्दी कुक के साथ है जो लगातार खराब फार्म से जूझ रहे हैं।

उन्होंने कहा, एलेस्टेयर कुक का इस सीरीज में अनुभव ऐसा है जिसकी मैं अपने सबसे बुरे दुश्मन के लिए भी कामना नहीं करूंगा। वह रात को सो नहीं पा रहा होगा। सुबह उठने के बाद उसके दिमाग में पहला और आखिरी ख्याल अपनी कप्तानी और करियर को लेकर चिंता ही होगी। उन्होंने कहा, उसे हालांकि इंग्लैंड की भलाई में फैसला लेकर कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। उसने दिखा दिया है कि टीम की कप्तानी के लायक उनके पास रणनीतिक दिमाग नहीं है।

Trending news