राहुल द्रविड़ को बनाओ कोच: सुनील गावस्कर

Last Updated: Tuesday, March 11, 2014 - 20:27

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने आज राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन में लगातार आ रही गिरावट पर चिंता जताते हुए कोच डंकन फ्लेचर की आलोचना की और उन्हें तुरंत हटाने की बात कही। साथ ही उन्होंने सुझाव दिया कि राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच बनाया जाये।
गावस्कर ने कहा, मैं फ्लेचर को 10 में से 1.5 अंक दूंगा। मेरा मानना है कि उनकी बनस्पत एक युवा को भारतीय टीम का कोच नियुक्त करना चाहिए। उन्होंने कहा, राहुल द्रविड़ ऐसे व्यक्ति हैं जिनका काफी सम्मान किया जाता है और वह सफल कप्तान भी हैं जिनकी अगुवाई में टीम ने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में श्रृंखला जीती थीं। जब वह बात करते हैं तो भारतीय खिलाड़ी (जिसमें से कुछ सुपरस्टार हैं) उनकी बात गौर से सुनते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उन्होंने अपने खेल में कितनी मेहनत की है।
2011 विश्व कप के बाद फ्लेचर की नियुक्ति की गयी, उनकी भूमिका पर बात करते हुए गावस्कर ने कहा, मैं जानता हूं कि अब विश्व कप के लिये केवल 11 महीने बचे हैं और लोग सहयोगी स्टाफ के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहते। लेकिन अगर यह 2011 का स्टाफ (गैरी कर्स्टन, पैडी अपटन और एरिक सिमन्स) होता, तो मैं सहमत होता। लेकिन फ्लेचर ने क्या किया है? उन्होंने कुछ नहीं किया? बतौर क्रिकेटर उनकी उपलब्धियां भी कोई शानदार नहीं थीं। ईसीबी ने उन्हें खारिज कर दिया था और हटा दिया था।
उन्होंने कहा, कोच ऐसा होना चाहिए जिसे आधुनिक खेल की ताजा जानकारी हो और वह टीम को आगे ले जाये। अगर वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और हरभजन सिंह खराब फार्म के आधार पर भारतीय क्रिकेट से बाहर किये जा सकते हैं तो खराब प्रदर्शन के आधार पर सहयोगी स्टाफ को क्यों नहीं हटाया जा सकता।



First Published: Monday, March 10, 2014 - 21:09


comments powered by Disqus