यह मेरे लिये सपना सच होने जैसा है: मुरली विजय
Advertisement

यह मेरे लिये सपना सच होने जैसा है: मुरली विजय

विदेशी सरजमीं पर पहला और कैरियर का चौथा शतक जड़ने से खुश भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने गुरुवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन शतक जमाना सपना सच होने जैसा है। विजय अभी 122 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके इस प्रयास से भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 259 रन बनाए हैं।

यह मेरे लिये सपना सच होने जैसा है: मुरली विजय

नाटिंघम : विदेशी सरजमीं पर पहला और कैरियर का चौथा शतक जड़ने से खुश भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने गुरुवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन शतक जमाना सपना सच होने जैसा है। विजय अभी 122 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके इस प्रयास से भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 259 रन बनाए हैं।

विजय ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं अभ्‍यास मैच और नेट्स पर गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था। इसलिए मैं सकारात्मक सोच के साथ उतरा था और टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहता था। पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी और मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता था। मैंने इसका सपना देखा था और यह सच हो जाने से बहुत खुश हूं।

इस सलामी बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में भी आठ पारियों में अच्छी शुरूआत की लेकिन वह केवल अर्धशतक लगा पाए। यह बात किसी हद तक उनके दिमाग में थी लेकिन इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने अपना रवैया नहीं बदला। विजय ने कहा कि वहां जो कुछ हुआ उसके लिए मेरे पास कोई बहाना नहीं है। मैं कुछ अच्छी गेंदों पर आउट हो गया लेकिन आखिर में सच यही था कि मैंने वहां रन नहीं बनाये थे। इसलिए मैंने उससे सबक सीखा और इस बारे में अधिक सोच विचार किये बिना मैं आगे बढ़ गया।

उन्होंने कहा कि मैंने धैर्य बनाये रखने पर ध्यान दिया। आपको क्रीज पर समय बिताना होता है और जल्दबाजी से बचना होता है। यह पांच दिवसीय मैच है और आपको विरोधी टीम को थकाना होता है। यही मेरी रणनीति थी और इस बीच मैं इसी पर काम कर रहा था। एक बार जब आपके पांव जम जाते हैं और लय बन जाती है तो फिर आपको बल्लेबाजी करने में मजा आने लगता है।

Trending news