कोहली ICC वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम
Advertisement
trendingNow1227953

कोहली ICC वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम

भारत के विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में भले ही फ्लॉप रहे हों लेकिन इस स्टार बल्लेबाज ने आज जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है।

कोहली ICC वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम

दुबई : भारत के विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में भले ही फ्लॉप रहे हों लेकिन इस स्टार बल्लेबाज ने आज जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है।

कोहली हालांकि सूची में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के साथ हैं। अमला ने दो पायदान की छलांग लगाई है जिससे वह संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम की पहली वनडे सीरीज जीत के दौरान दो शतक जड़े।

प्रोटियाज के वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी तालिका में टॉप पर बरकरार हैं जिसमें भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना छठा स्थान कायम रखा जबकि शिखर धवन ने 10वां स्थान पर बरकरार रखा है। डिविलियर्स को सीरीज के दौरान अपने कुल 212 रन का फायदा हुआ है, इससे उन्हें 13 रेटिंग अंक प्राप्त हुए जिससे उन्हें करियर की अपनी 885 अंक की रेटिंग मिली।

पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज रेयान मैकलारेन और स्पिनर इमरान ताहिर ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

मैकलारेन नौ विकेट के साथ श्रृंखला के सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 पायदान की छलांग के साथ 10वां स्थान हासिल करते हुए शीर्ष 10 में जगह बनाई। ताहिर ने छह विकेट हासिल किये थे, जिससे उन्होंने 32 पायदान की छलांग लगायी और 51वां स्थान प्राप्त किया।

दक्षिण अफ्रीका ने बतौर टीम भी उपयोगी अंक हासिल किए। टीम ने श्रीलंका पर अंतिम वनडे में 82 रन की जीत से तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज से पहले 109 रेटिंग अंक से पांचवें स्थान पर था, लेकिन अब वह 111 रेटिंग अंक से श्रीलंका के साथ बराबरी पर है। लेकिन जब दशमलव के अंक की गणना की गयी तो वह तालिका में श्रीलंका के बाद चौथे स्थान पर है।

दो रेटिंग अंक के फायदे का मतलब है कि दक्षिण अफ्रीका अब शीर्ष रैंकिंग पर काबिज आस्ट्रेलिया से चार रेटिंग अंक से पिछड़ा हुआ है और दूसरी रैंकिंग पर काबिज भारत से एक रेटिंग अंक पीछे है।

Trending news