खेल के फायदे के लिए NSF को पारदर्शी होना होगा : मंत्री
Advertisement
trendingNow1230388

खेल के फायदे के लिए NSF को पारदर्शी होना होगा : मंत्री

खेल मंत्री ने आज स्पष्ट कहा कि वह सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) से पूर्ण पारदर्शिता की उम्मीद करते हैं और उन्होंने ‘भ्रष्टाचार और विवादों से मुक्त खेलों’ के लिये उनके सहयोग की मांग की।

नई दिल्ली : खेल मंत्री ने आज स्पष्ट कहा कि वह सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) से पूर्ण पारदर्शिता की उम्मीद करते हैं और उन्होंने ‘भ्रष्टाचार और विवादों से मुक्त खेलों’ के लिये उनके सहयोग की मांग की।

कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से पहली बातचीत में खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि वह भारतीय खेलों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन वह मीडिया समेत सभी तबकों से ऐसा करने के लिये सहयोग चाहते हैं। मंत्रालय ने हाल में भारतीय ओलंपिक संघ और सभी एनएसएफ से ग्लास्गो खेलों के दौरे पर उनके दल पर आये खर्चों के बारे में सूचना देने को कहा है।

इसने एनएसएफ और आईओए से अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों और इसमें भाग लेने वाले अपने एथलीटों की सूचना अपलोड करने के लिये भी कहा। इसके अलावा कोर संभावितों की सूची, चयन का आधार, कोचिंग शिविर आयोजित करने की जानकारी, स्थल, तारीख, शिविर के लिये चुने गये एथलीटों की सूची और चयन प्रक्रिया की भी जानकारी देने को कहा।

Trending news