मुंडे की अपील खारिज, पवार का MCA अध्यक्ष बनना तय
Advertisement

मुंडे की अपील खारिज, पवार का MCA अध्यक्ष बनना तय

मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिये नामांकन रद्द होने के खिलाफ भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की अपील खारिज होने के साथ ही शरद पवार का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है ।

fallback

मुंबई : मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिये नामांकन रद्द होने के खिलाफ भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की अपील खारिज होने के साथ ही शरद पवार का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है ।
एमसीए के निवर्तमान अध्यक्ष रवि सावंत ने बताया कि महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री मुंडे का आवेदन चुनाव अधिकारी ने उनकी रिहाइश के आधार पर खारिज कर दिया था । मुंडे ने इसके खिलाफ अपील की थी जिसे भी खारिज कर दिया गया । मुंडे का आवेदन शनिवार को चुनाव अधिकारी ने खारिज कर दिया था क्योंकि उनके मतदाता पंजीकरण में पता बीड का था । एमसीए के नियमों के तहत मुंबई का निवासी ही चुनाव लड़ सकता है ।
मुंडे की अपील खारिज होने के कारण के बारे में सावंत ने कहा कि बंबई उच्च न्यायालय के 2006 के फैसले के तहत एक व्यक्ति के अलग अलग शहरों में घर हो सकते हैं लेकिन उसे उसी स्थान का स्थायी निवासी माना जायेगा जहां मतदाता सूची में उसका नाम हो ।
सावंत ने कहा कि मुडे ने अपील दायर की थी जिसके साथ उन्होंने कई दस्तावेज जमा किये थे जिसमें दिखाया गया था कि वे मुंबई के निवासी है । लेकिन उनसे सिर्फ इतना पता चलता है कि उनका मुंबई में घर है । लेकिन बंबई उच्च न्यायालय के 2006 के फैसले के अनुसार किसी व्यक्ति का स्थायी निवास उसे ही माना जायेगा जहां की मतदाता सूची में उसका नाम है ।
मेरे भले ही दो शहरों में घर हों लेकिन जहां की मतदाता सूची में मेरा नाम है, वही मेरा स्थायी घर होगा । उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम के बाद अब एमसीए अध्यक्ष पद की दौड़ में सिर्फ पवार बचे हैं औ उनका निर्विरोध चुना जाना तय है। (एजेंसी)

Trending news