'बिग हेड' कछुअे ने की भविष्‍यवाणी-ब्राजील जीतेगा फीफा वर्ल्‍ड कप का पहला मैच
Advertisement
trendingNow1225139

'बिग हेड' कछुअे ने की भविष्‍यवाणी-ब्राजील जीतेगा फीफा वर्ल्‍ड कप का पहला मैच

'बिग हेड' कछुअे ने की भविष्‍यवाणी-ब्राजील जीतेगा फीफा वर्ल्‍ड कप का पहला मैच

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार

नई दिल्‍ली/ब्राजील : फुटबॉल वर्ल्‍ड कप के दौरान जब भविष्‍यवाणी की बात आती है तो साल 2010 का चर्चित ऑक्‍टोपस पॉल याद आता है। इस बार यानी साल 2014 में हो रहे फीफा वर्ल्‍ड कप में ऑक्‍टोपस पॉल की जगह 'बिग हेड' टर्टल (कछुआ) ने ले ली है। गौर हो कि इस कछुए का नाम 'बिग हेड' है।

बड़ी संख्या में फुटबॉल प्रेमी दर्शक फुटबॉल के महाकुंभ का बेसब्री से इंतजार करते हैं। उन्‍हें यह जानने की भी उत्‍सुकता भी रहती है कि कौन विजेता बनेगा। फुटबॉल के इसी खुमार के बीच विश्व कप के जीतने वाली टीम की भविष्यवाणी भी शुरू हो गई है। भविष्यवाणी किए जाने और उसके सच होने वाले इस टूर्नामेंट में एक बार फिर भविष्यवाणी करने वाला एक जानवर सामने आया है। दरअसल एक ज्योतिष कछुआ बताएगा कि इस बार का विश्व कप कौन जीतेगा। इस बार पुर्तगाल के एक सेंचुरी में रहने वाला 'बिग हेड' नाम का कछुआ भविष्यवाणी कर रहा है।

जानकारी के अनुसार, इस बार ब्राजील में बिग हेड टर्टल की ओर से भविष्‍यवाणी किए जाने की चर्चा है। वर्ल्‍ड कप 2014 के पहले यानी शुरुआती मैच से पहले ही विनर की चर्चा जोरों पर है। 'बिग हेड' टर्टल ने पहले ही यह भविष्‍यवाणी कर दी है कि गुरुवार को ब्राजील और क्रोशिया के बीच होने वाले पहले मैच में ब्राजील विजेता बनेगा। इसका कहना है कि क्रोशिया पहले मैच में ब्राजील से हार जाएगा।  

जिस तरह साल 2010 में पॉल नाम के ऑक्टोपॉस ने सटीक भविष्यवाणी कर लोगों का दिल जीता था, उसी तरह 25 साल के इस कछुए की भविष्यवाणी को सच होने के दावे किए जा रहे हैं।

गौर हो कि विश्व कप का पहला मुकाबला 12 जून को ब्राजील और क्रोएशिया के बीच होना है। कछुए की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो पहले मैच में मेजबान ब्राजील की जीत पक्की है। भविष्यवाणी के लिए जिन दो देशों के बीच मैच है उनके राष्ट्रीय झंडे के नीचे मछली लगाई जाती है। बिग हेड जिस देश के झंडे के नीचे लगी मछली को खाता है उस देश के जीत के दावे किए जा रहे हैं।

अब इस कछुए की भविष्यवाणी में कितनी सच्चाई और सटीकता है, इस बात का पता गुरुवार के पहले मुकाबले के नतीजों को देखकर ही पता चल पाएगा। लेकिन फुटबाल प्रेमी की नजरें इस भविष्‍यवाणी पर भी हैं।

Trending news