फीफा वर्ल्ड कप: नाराज फैंस ने दक्षिण कोरियाई टीम पर टॉफियां फेंकी
Advertisement
trendingNow1226836

फीफा वर्ल्ड कप: नाराज फैंस ने दक्षिण कोरियाई टीम पर टॉफियां फेंकी

ब्राजील में चल रहे विश्व कप के ग्रुप एच में अंतिम स्थान पर रहने के बाद स्वदेश लौटी दक्षिण कोरियाई फुटबॉल टीम पर यहां इंचियोन हवाई अड्डे पर नाराज प्रशंसकों ने टॉफियां फेंकी।

सोल : ब्राजील में चल रहे विश्व कप के ग्रुप एच में अंतिम स्थान पर रहने के बाद स्वदेश लौटी दक्षिण कोरियाई फुटबॉल टीम पर यहां इंचियोन हवाई अड्डे पर नाराज प्रशंसकों ने टॉफियां फेंकी।

दक्षिण कोरियाई टीम ब्राजील में तीन मैचों में सिर्फ एक अंक हासिल कर सकी और टीम हवाई अड्डे पर जब फोटो खिंचवाने के लिए खड़ी हुई तो नाराज प्रशंसकों ने उन पर टॉफियां फेंकी।

द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार लोगों ने चिल्लाकर कहा ‘जाओ जाकर टॉफी खाओ’ जिसे कोरिया में अपमान माना जाता है जो ‘दफा हो जाओ’ के समान है।

ब्राजील में दक्षिण कोरिया को दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा और 1998 के बाद टीम पहली बार विश्व कप में कोई मैच नहीं जीत सकी।

इस विश्व कप में 1990 के बाद एशियाई टीमों ने सबसे खराब प्रदर्शन किया। एशियाई क्रिकेट परिसंघ की कोई टीम दूसरे दौर में जगह नहीं बना सकी। जापान, ऑस्ट्रेलिया, कोरिया और ईरान सभी बिना कोई मैच जीते ही ब्राजील से स्वदेश लौटे।

दक्षिण कोरिया के कोच होंग म्युंग बो ने कोरिया हेराल्ड से कहा, मुझे खेद है कि हम विश्व कप के दौरान दिखाए अपने देशवासियों के प्यास और समर्थन को लौटा नहीं सके।

उन्होंने कहा, कोच के रूप में मेरी कमी के कारण हम वांछित नतीजे हासिल नहीं कर पाए। लेकिन हमारे खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल है और इस टूर्नामेंट से सब कुछ खत्म नहीं हुआ है।

Trending news