हिंदुत्ववादी नेता पीएम क्यों नहीं बने: भागवत
Advertisement

हिंदुत्ववादी नेता पीएम क्यों नहीं बने: भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन राव भागवत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश के कल के बयान को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि देश का पीएम अगर हिंदुत्ववादी हो तो क्या हर्ज है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के बचाव में अब संघ उतर गया है। आरएसएस प्रमुख मोहन राव भागवत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश के कल के बयान को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि देश का पीएम अगर हिंदुत्ववादी हो तो क्या हर्ज है।
उन्होंने कहा कि क्या नीतीश यह बताएंगे कि धर्मनिरपेक्ष पीएम कौन हो। इसका मतलब हुआ कि अबतक जो पीएम बने क्या वह धर्मनिरपेक्ष नहीं थे। मोहन राव भागवत ने उनका नाम लिए बिना नीतीश पर निशाना साधा और कहा कहा कि देश का पीएम तो हिंदुत्ववादी ही होना चाहिए।
संघ के इस बयान से साफ है कि वह नरेंद्र मोदी को पीएम पद के काबिल मानता है। इस बीच संघ के प्रवक्ता राम माधव ने कहा है कि धर्मनिरपेक्ष पीएम की बहस तो नीतीश ने छेड़ी है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में साफ किया था कि गठबंधन सरकार में कोई धर्मनिरपेक्ष नेता ही प्रधानमंत्री का उम्मीदवार होना चाहिए। उनके मुताबिक इसके अलावा वो नेता ऐसा भी हो जो उदारवादी छवि का हो। नीतीश ने कहा कि एनडीए को अब 2014 के आम चुनाव के लिए अपने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए लेकिन यह उम्मीदवार सभी घटक दलों को मंजूर होना चाहिए।

Trending news