भारतीय आईटी उद्योग की बुनियाद मजबूत: नास्कॉम
Advertisement

भारतीय आईटी उद्योग की बुनियाद मजबूत: नास्कॉम

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शीर्ष निकाय नास्कॉम ने कहा है कि घरेलू दूरसंचार उद्योग की बुनियाद मजबूत है लेकिन वह अनिश्चित वैश्विक आर्थिक माहौल के मद्देनजर अगली दो तिमाहियों में प्रदर्शन पर नजर रखेगा।

चेन्नई : सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शीर्ष निकाय नास्कॉम ने कहा है कि घरेलू दूरसंचार उद्योग की बुनियाद मजबूत है लेकिन वह अनिश्चित वैश्विक आर्थिक माहौल के मद्देनजर अगली दो तिमाहियों में प्रदर्शन पर नजर रखेगा।
नास्काम के अध्यक्ष सोम मित्तल ने कहा, बाजार सचमुच अनिश्चितताओं से भरा है। लेकिन मुझे लगता है कि हमारे उद्योग की बुनियाद बहुत मजबूत हैं हम अगली तिमाहियों पर नजर रखेंगे।
सॉफ्टवेयर उद्योग संगठन द्वारा कल आयोजित संगोष्ठी ‘सर्ज 2012’ के मौके पर उन्होंने कहा कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी से लंबे समय में उद्योग को मदद मिलेगी लेकिन अल्प अवधि में कारोबार को बहुत फायदा नहीं होगा।
उन्होंने कहा, रुपये में कमजोरी से हमें दीर्घकालिक स्तर पर मदद मिल रही है लेकिन इससे उद्योग की प्रतिस्पर्धी क्षमता सुनिश्चित होगी। लेकिन निकट भविष्य में इससे बहुत अधिक फायदा नहीं होगा क्योंकि हम नहीं चाहते कि मुद्रा के मूल्य में उतार-चढ़ाव मुनाफे या नुकसान का केंद्र हो।
उन्होंने कहा, हमें स्थिर मुद्रा की जरूरत है न कि यह अंदाजा लगाने की कि डालर कहां जाएगा या रुपया कहां थमेगा। हमें उम्मीद है कि सरकार इसमें और स्थिरता लाएगी। (एजेंसी)

Trending news