राष्ट्रपति चुनाव पर एनडीए की बैठक फिलहाल टली
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव पर एनडीए की बैठक फिलहाल टली

राष्ट्रपति चुनाव पर एनडीए की बैठक फिलहाल टल गई है।

नई दिल्ली: राकांपा द्वारा पी ए संगमा के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दिए जाने के बाद राष्ट्रपति चुनाव में उनकी उम्मीदवारी पर अनिश्चितता पैदा होने के बीच भाजपा ने इंतजार करने की रणनीति पर अमल करते हुए आज राजग की बैठक टालने का फैसला किया।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि पूर्व कार्यक्रम के अनुसार आज राजग की बैठक होनी थी लेकिन एपीजे अब्दुल कलाम के दौड़ से हट जाने के बाद घटनाक्रम में कोई प्रगति नहीं होने के मद्देनजर बैठक टाल दी गयी।
पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘ हमने देखो और इंतजार करो की रणनीति पर अमल करने का फैसला किया है..फैसला करने के लिए राजग की एक हफ्ते में बैठक हो सकती है।’
भाजपा नेताओं ने कहा कि ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति पद के लिए संगमा को समर्थन करने के मुद्दे पर भाजपा के अंदर आमराय है। लेकिन राकांपा पूर्व लोकसभाध्यक्ष को मैदान से हट जाने के लिए राजी करने का प्रयास कर रही है। ऐसे में पार्टी उन्हें समर्थन देने की घोषणा नहीं करना चाहती क्योंकि अगर वह मैदान से हट जाते हैं तो पार्टी को शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है।
पार्टी इस समय का उपयोग संप्रग उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी के नाम पर आम सहमति के बदले मैदान में उतरने के लिए जदयू को राजी करने का प्रयास कर सकती है। राजग की वाम दलों की कल होने वाली बैठक पर भी नजर रहेगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि संगमा द्वारा चुनाव लड़ने के ठोस आश्वासन के बाद ही राजग की बैठक होने की संभावना है।
राष्ट्रपति पद के लिए नाम दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 जून है। (एजेंसी)

Trending news