अलकायदा चीफ ने जिहादी गुटों से एक होने को कहा
Advertisement

अलकायदा चीफ ने जिहादी गुटों से एक होने को कहा

अल कायदा के नेता ऐमान अल जवाहिरी ने सीरिया में एक जिहादी संगठन के साथ बढती फूट के बीच एक नए साक्षात्कार में एकता की अपील की है।

दुबई : अल कायदा के नेता ऐमान अल जवाहिरी ने सीरिया में एक जिहादी संगठन के साथ बढती फूट के बीच एक नए साक्षात्कार में एकता की अपील की है। इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवांत (आईएसआईएल) ने अलकायदा पर सही राह से भटक जाने का आरोप लगाया था जिसके बाद फरवरी और अप्रैल के बीच दिए गए इस साक्षात्कार को जारी किया गया है। जवाहिरी ने आईएसआईएल के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद के शासन ने विद्रोह के बीज बोने के लिए संभवत: जिहादी गुटों में घुसपैठ कर ली थी।
जवाहिरी के साक्षात्कार का अनुवाद करने वाली साइट के अनुसार अलकायदा प्रमुख ने कहा, यदि मैं आपको अपने मुजाहिदीन भाइयों से लड़ने का आदेश देता हूं तो मेरी आज्ञा का पालन मत करो। यदि मैं आपको अपने मुजाहिदीन भाइयों के बीच बम से उड़ाने का आदेश देता हूं तो मेरी आज्ञा का पालन मत करो। जिहादी गुटों के बीच यह फूट पिछले वर्ष उस समय पड़ी थी जब जवाहिरी ने आईएसआईएल पर सीरिया नागरिकों एवं प्रतिद्वंद्वी विद्रोहियों के साथ र्दुव्‍यवहार के आरोपों के बाद उसे अपनी गतिविधियां इराक तक सीमित रखने को कहा था।
(एजेंसी)

Trending news