लेविंस्की कांड से आगे बढ़ चुकी हूं : हिलेरी क्लिंटन
Advertisement

लेविंस्की कांड से आगे बढ़ चुकी हूं : हिलेरी क्लिंटन

वर्ष 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की संभावित डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि वह मोनिका लेविंस्की कांड से ‘आगे बढ़ चुकी’ हैं।

fallback

वाशिंगटन : वर्ष 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की संभावित डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि वह मोनिका लेविंस्की कांड से ‘आगे बढ़ चुकी’ हैं। यह मामला अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में उनके पति बिल क्लिंटन के दूसरे कार्यकाल में उठा था।
पीपुल पत्रिका के साथ साक्षात्कार में हिलेरी ने कहा, ‘मेरा मानना है कि हर किसी को भविष्य की ओर देखने की आवश्यकता है।’ पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि उन्हें लेविंस्की द्वारा लिखे गए उस लेख को पढ़ने का समय नहीं मिला जिसे पिछले महीने वैनिटी फेयर ने प्रकाशित किया था। यह लेख बिल क्लिंटन के प्रेम प्रसंग और तब से लेविंस्की के जीवन के बारे में था।
न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार हिलेरी ने कहा कि वह लेविंस्की मामले से ‘आगे बढ़ चुकी’ हैं। इस मामले ने राष्ट्रपति के रूप में हिलेरी के पति बिल क्लिंटन के दूसरे कार्यकाल को झकझोर कर रख दिया था।
उन खबरों को लेकर पूछे जाने पर जिनमें उन्होंने मामला सार्वजनिक होने के बाद लेविंस्की के बारे में कुछ खराब बातें कहीं थीं, हिलेरी ने कहा, ‘जो हुआ और जो नहीं हुआ, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करने जा रही हूं।’ हाल के महीनों में लेविंस्की कांड फिर से उछलने के बाद यह पहली बार है जब हिलेरी ने सवालों का जवाब दिया है। यह मामला कंजरवेटिवों की ओर से और लेविंस्की द्वारा वैनिटी फेयर में लिखे गए लेख से उछला है।
लेविंस्की (40) ने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ 1990 के दशक के अपने संबंधों के बारे में पिछले महीने यह कहकर अपनी चुप्पी तोड़ी थी कि बिल क्लिंटन ने उनका फायदा उठाया, यद्यपि यह ‘आपसी सहमति वाला संबंध’ था और मामला सार्वजनिक होने के बाद वह ‘आत्महत्या’ के बारे में सोचने लगी थीं। साक्षात्कार में हिलेरी ने पिछले साल विदेश मंत्री पद छोड़ने के बाद अपने जीवन के बारे में भी चर्चा की।
उन्होंने कहा कि वह 2016 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के किसी फैसले पर विचार की कोशिश नहीं कर रही हैं। हिलेरी ने कहा, ‘अतिरिक्त आनंद की बात यह है कि मैं नानी बनने वाली हूं, मैं इस क्षण को जीना चाहती हूं।’ उनकी बेटी चेल्सी ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वह गर्भवती हैं। हालांकि, हिलेरी ने कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के बारे में अगले कुछ महीनों में विचार कर सकती हैं। (एजेंसी)

Trending news