यूक्रेन के प्रधानमंत्री से बुधवार को मिलेंगे ओबामा
Advertisement

यूक्रेन के प्रधानमंत्री से बुधवार को मिलेंगे ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा बुधवार को यूक्रेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री आर्सेनी यात्सेनयुक से यहां मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह यात्रा यूक्रेन की जनता के प्रति अमेरिकी समर्थन को दर्शाएगा, जिन्होंने देश में हाल के संकट के दौरान हिम्मत और संयम दिखाई।

fallback

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा बुधवार को यूक्रेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री आर्सेनी यात्सेनयुक से यहां मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह यात्रा यूक्रेन की जनता के प्रति अमेरिकी समर्थन को दर्शाएगा, जिन्होंने देश में हाल के संकट के दौरान हिम्मत और संयम दिखाई।
ओबामा और यात्सेनयुक क्रीमिया में रूस के सैन्य हस्तक्षेप के शांतिपूर्ण समाधान ढूंढने पर भी चर्चा करेंगे, जिसमें यूक्रेन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान किए जाने पर ध्यान दिया जाएगा। दोनों नेता यूक्रेन की आर्थिक चुनौतियों से लड़ने में अंतर्राष्ट्रीय मदद, यूक्रेन को एकजुट रखने और मई में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी कर रही जनता की इच्छाओं को पूरा करने की दिशा में काम करने पर भी चर्चा करेंगे। (एजेंसी)

Trending news