रिपब्लिकन पार्टी ने मोदी को आमंत्रित करने से किया इनकार
Advertisement
trendingNow171293

रिपब्लिकन पार्टी ने मोदी को आमंत्रित करने से किया इनकार

अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कांग्रेस सदस्यों एवं भारतीय-अमेरिकियों को वीडियो लिंक के जरिए संबोधित करने के लिए आमंत्रित करने से इंकार करते हुए आरोप लगाया है कि यहां मोदी के समर्थक पार्टी को ‘गलत ढंग से प्रस्तुत’ कर रहे हैं।

वाशिंगटन : अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कांग्रेस सदस्यों एवं भारतीय-अमेरिकियों को वीडियो लिंक के जरिए संबोधित करने के लिए आमंत्रित करने से इंकार करते हुए आरोप लगाया है कि यहां मोदी के समर्थक पार्टी को ‘गलत ढंग से प्रस्तुत’ कर रहे हैं। शिकागो स्थित मोदी समर्थक शल्ली कुमार को कांग्रेस की सदस्य कैथी मैकमोरिस रोजर्स के कार्यालय ने पत्र भेजकर सलाह दी है कि वह रिपब्लिकन पार्टी को गलत ढंग से पेश करना बंद करें। धर्मनिरपेक्ष धड़ों की ओर से हो रही ओलोचना के बीच रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं ने कल कहा कि उन्होंने 19 नवंबर को कैपिटल हिल में वीडियो लिंक के जरिए संबोधन के लिए मोदी को आमंत्रित नहीं किया है।
इस साल रिपब्लिकन के कुछ सासंदो के साथ मोदी से मुलाकात के लिए गांधीनगर गए कुमार को रिपब्लिकन नेता कैथी की ओर से एक पत्र भेजा गया है। इससे पहले उनके संज्ञान में लाया गया कि कुमार ने कई वरिष्ठ रिपब्लिकन सांसदों की अनुमति के बिना उनके हाउस की मुहर तथा नाम एवं तस्वीरों का इस्तेमाल किया।
कुमार के निमंत्रण पत्र के साथ एक और पत्र बांटा गया गया जिसमें कैथी ने ‘भारत दिवस’ और भारतीय-अमेरिकी समुदाय एव कांग्रेस के नेताओं को वीडियो लिंक के जरिए संबोधित करने के लिए मोदी को आमंत्रित करने की बात कही थी। कैथी के कार्यालय ने इस पर किए गए सवाल का जवाब नहीं दिया। अमेरिका में मोदी के निकट सहयोगी जगदीश सेवानी ने इसकी पुष्टि की है कि गुजरात के मुख्यमंत्री कैपिटल हिल की बैठक को संबोधित नहीं कर रहे हैं।
इंडियन अमेरिकी पब्लिक अफेयर्स के सेवानी ने कहा, वह (मोदी) 19 नवंबर के समारोह को संबोधित नहीं कर रहे हैं। हाउस आफॅ रिपब्लिकन कांफ्रेंस के ‘आउटरिच एंड कोलिशन’ के निदेशक निकोलस डी मुजिन ने ईमेल ने कहा, कृपया निश्चिंत हो जाइए कि श्री मोदी को हाउस जीओपी की बैठक को संबोधित करने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। हमने श्री शल्ली कुमार को विरोध पत्र भेजा है और उन्हें सलाह दी है कि वे जीओपी सम्मेलन को गलत ढंग से पेश करना बंद करें।
उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि उन्होंने (कुमार) ने कांग्रेस की मुहर, स्टेशनरी और प्रतीक का गलत ढंग से इस्तेमाल करके नियमों का उल्लंघन किया है। कांग्रेस सदस्य पीट सेसंस ने एक बयान में 19 नवंबर वाले कार्यक्रम से खुद को अलग कर लिया है। कैपिटल हिल में ‘भारत दिवस’ नामक यह कार्यक्रम ‘नेशनल इंडियन अमेरिकन पब्लिक पॉलिसी इंस्टीट्यूट’ (एनआईएपीपीआई) की ओर से आयोजित किया गया है। कुमार इस संगठन के प्रमुख हैं। (एजेंसी)

Trending news