यूक्रेन में अस्थिरता पर भुगतेगा रूस: केरी
Advertisement

यूक्रेन में अस्थिरता पर भुगतेगा रूस: केरी

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने सोमवार को रूस के अपने समकक्ष सर्गेई लावरोव को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि रूस यूक्रेन में अस्थिरता लाने का प्रयास करता है, तो उसे इसका परिणाम भुगतना होगा।

fallback

वाशिंगटन : अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने सोमवार को रूस के अपने समकक्ष सर्गेई लावरोव को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि रूस यूक्रेन में अस्थिरता लाने का प्रयास करता है, तो उसे इसका परिणाम भुगतना होगा।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केरी ने लावरोव से फोन पर कहा कि अमेरिका पिछले 24 घंटों से पूर्वी यूक्रेन में घट रही घटनाओं पर नजर रख रहा है और गौर किया है कि यहां घट रही घटनाएं सहज नहीं हैं। साकी के अनुसार, केरी ने रूस से आग्रह किया कि वह सार्वजनिक रूप से अलगाववादी, विध्वंसकारी गतिविधियां बंद करने की घोषणा करे।
रूस समर्थक कार्यकर्ताओं ने पूर्वी यूक्रेन में रविवार को मॉस्को के साथ समझौता करने और स्थानीय निकायों को और शक्तिशाली बनाने के लिए जनमत संग्रह की मांग करते हुए कई सरकारी भवनों पर कब्जा कर लिया। यूक्रेन के प्रधानमंत्री अरसेनी यतसेनयुक ने रूस पर अशांति फैलाने का आरोप लगाया, जिसका मॉस्को ने खंडन किया है। (एजेंसी)

Trending news