भारत की मेजबानी करने को तैयार है न्यूजीलैंड
Advertisement

भारत की मेजबानी करने को तैयार है न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बीसीसीआई की छोटे से छोटे दौरे की मांग को स्वीकार करते हुए अगले साल जनवरी फरवरी में भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के संक्षिप्त कार्यक्रम की सोमवार को यहां घोषणा की।

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बीसीसीआई की छोटे से छोटे दौरे की मांग को स्वीकार करते हुए अगले साल जनवरी फरवरी में भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के संक्षिप्त कार्यक्रम की सोमवार को यहां घोषणा की।
भारत 19 जनवरी से 18 फरवरी के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और उसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा। इससे पहले इस दौरे में तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 मैच शामिल था। लेकिन रिपोर्टों के अनुसार भारतीय बोर्ड न्यूजीलैंड के संक्षिप्त दौरे के पक्ष में था ताकि उनकी टीम फरवरी में होने वाले एशिया कप में भाग ले सके।
न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि भारत उनकी टीम के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेलेगा। वाइट ने बयान में कहा कि यह अच्छा है कि ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड) दुनिया की चोटी की वनडे टीम के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी।
उन्होंने बताया कि भारत दौरे के मैच स्थलों की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी। भारत अपने एकदिवसीय अभियान की शुरूआत 19 जनवरी को वनडे मैच से करेगा। इसके बाद 22, 25, 28 और 31 जनवरी को वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच सात से 11 फरवरी और दूसरा मैच 14 से 18 फरवरी के बीच खेला जाएगा। भारत ने इससे पहले 2009 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। (एजेंसी)

Trending news