केजरीवाल, मोहनदास व्हार्टन फोरम को करेंगे संबोधित
Advertisement

केजरीवाल, मोहनदास व्हार्टन फोरम को करेंगे संबोधित

समाजसेवी से राजनेता बने अरविंद केजरीवाल और मणिपाल समूह के अध्यक्ष मोहनदास पै व्हार्टन इंडिया आर्थिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। व्हार्टन स्कूल द्वारा आयोजित इस सालाना सम्मेलन को संबोधित करनेवालों की नई सूची में अब केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार राज्य मंत्री मिलिंद देवड़ा का नाम शामिल नहीं है।

वाशिंगटन : समाजसेवी से राजनेता बने अरविंद केजरीवाल और मणिपाल समूह के अध्यक्ष मोहनदास पै व्हार्टन इंडिया आर्थिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। व्हार्टन स्कूल द्वारा आयोजित इस सालाना सम्मेलन को संबोधित करनेवालों की नई सूची में अब केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार राज्य मंत्री मिलिंद देवड़ा का नाम शामिल नहीं है।
व्हार्टन सम्मेलन का 17वां सत्र पहले से ही विवादों में घिरा हुआ है। पहले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने के लिए और बाद में पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और छात्रों के एक समूह के विरोध के मद्देनजर आमंत्रण रद्द करने के लिए। मूल सूची में छह प्रमुख वक्ताओं में मोदी का भी नाम था। ताजा सूची में मूल सूची में दर्ज सिर्फ दो प्रमुख वक्ताओं योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया और यूएस इंडिया बिजनेस के अध्यक्ष रॉन सोमर्स को बरकरार रखा गया है।
उल्लेखनीय है कि मोदी का आमंत्रण निरस्त करने के बाद दो अन्य वक्ताओं अडाणी समूह के गौतम अडाणी और हेक्सावेयर टेक्नोलाजीज के अतुल निसार ने सम्मेलन में भाग न लेने का फैसला किया। सम्मेलन के आयोजकों के मुताबिक आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और अहलूवालिया वीडियो सम्मेलन के जरिए संबोधित करेंगे। हालांकि आयोजकों ने ताजा सूची में देवड़ा का नाम न होने की वजह नहीं बताई।
इससे पहले इस सम्मेलन को संबोधित करने वालों में एपीजे अब्दुल कलाम, पी चिदंबरम, के वी कामत, वरुण गांधी, अनिल अंबानी और सुनील मित्तल शामिल हैं। (एजेंसी)

Trending news