नए ISI चीफ के साथ काम करेगा पेंटागन
Advertisement

नए ISI चीफ के साथ काम करेगा पेंटागन

अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्र के लिए अमेरिका-पाकिस्तान रिश्तों को अहम बताते हुए पेंटागन ने कहा है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए प्रमुख के साथ काम करने को तैयार है।

वाशिंगटन : अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्र के लिए अमेरिका-पाकिस्तान रिश्तों को महत्वपूर्ण बताते हुए पेंटागन ने कहा है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए प्रमुख के साथ काम करने को तैयार है।

 

नए आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति की घोषणा के बारे में जब पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम नए प्रमुख के साथ मिलकर आगे काम करने को तैयार हैं।’ लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शुजा पाशा के स्थान पर 18 मार्च को लेफ्टिनेंट जनरल जहीर उल-इस्लाम नए आईएसआई प्रमुख के तौर पर पद संभालेंगे।

 

पाशा के कार्यकाल के दौरान अमेरिका के पाकिस्तान के शीर्ष खुफिया संस्थान के साथ रिश्ते काफी निचले स्तर तक पहुंच गए थे। किर्बी ने कहा, ‘हम आगे बढ़ने के लिए पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंधों की उम्मीद करते हैं। हमारा ध्यान इसी पर है। हम मानते हैं कि यह इस क्षेत्र और अफगानिस्तान मिशन के लिए महत्वपूर्ण है।’ हालांकि उन्होंने कहा कि अमेरिका इस नियुक्ति और इस निर्णय पर कुछ भी नहीं कहेगा। (एजेंसी)

Trending news