LoC पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जेसीओ शहीद
Advertisement
trendingNow154715

LoC पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जेसीओ शहीद

पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर शुक्रवार को पाकिस्तान ने संघषर्विराम का उल्लंघन करके स्वचालित हथियारों से भीषण गोलीबारी की और रॉकेट दागे जिसमें एक जूनियर कमीशंड आफिसर (जेसीओ) शहीद हो गया।

जम्मू : पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर शुक्रवार को पाकिस्तान ने संघषर्विराम का उल्लंघन करके स्वचालित हथियारों से भीषण गोलीबारी की और रॉकेट दागे जिसमें एक जूनियर कमीशंड आफिसर (जेसीओ) शहीद हो गया। गत 15 दिन में पाकिस्तान की ओर से संघषर्विराम का किया गया यह तीसरा उल्लंघन है।
सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से दागा गया एक रॉकेट नियंत्रण रेखा पर स्थित लोनावाली चौकी पर गिरा। इसमें एक छर्रा गढवाल रेजीमेंट के जेसीओ नायब सुबेदार बच्चन सिंह को लगा और उनकी मौत हो गई।
गोलीबारी की यह नवीनतम घटना पाकिस्तान में नवाज शरीफ के देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के दो दिन बाद ही हुई है। शरीफ ने कल भारत के साथ संबंधों को सामान्य बनाने की प्रक्रिया को ‘उत्तरोतर आगे बढ़ाने’ की प्रतिबद्धता जताने के साथ ही लंबित मुद्दों के हल की मांग की थी।
अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने दोपहर करीब एक बजे नियंत्रण रेखा पर पुंछ सेक्टर के सुबजियान उप सेक्टर स्थित भारतीय चौकियों पर स्वचालित हथियारों और रॉकेट चालित ग्रेनेड से भीषण गोलाबारी शुरू कर दी।
अधिकारी ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने बिना उकसावे के की गई गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से गोलीबारी दिन में देर तक जारी थी। सेना को संदेह है कि गोलीबारी का उद्देश्य उन घुसपैठियों को कवर प्रदान करना है जो भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और एक तलाशी अभियान शुरू किया गया है।
इससे पहले गत 27 मई को पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ सेक्टर स्थित भारतीय चौकियों पर रॉकेट दागे थे। गत 24 मई को उस समय एक ब्रिगेडियर और दो जवान घायल हो गए थे जब पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे तुतमारी गली सेक्टर पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी। (एजेंसी)

Trending news