फसीह महमूद न्यायिक हिरासत में भेजा गया
Advertisement

फसीह महमूद न्यायिक हिरासत में भेजा गया

इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी और दिल्ली तथा बेंगलुरु विस्फोटों में आरोपी फसीह महमूद को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

नई दिल्ली : इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी और दिल्ली तथा बेंगलुरु विस्फोटों में आरोपी फसीह महमूद को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसके बाद अदालत ने उसे कर्नाटक पुलिस की हिरासत में सौंपने का आदेश दिया गया।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश आशा मेनन ने फसीह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके पूर्व दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने कहा कि अब उससे और पूछताछ की जरूरत नहीं है। दिल्ली पुलिस ने हाल ही में सउदी अरब से प्रत्यर्पण के बाद फसीह को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था।
अदालत ने बेंगलुरु पुलिस के अनुरोध पर फसीह को उसकी हिरासत में सौंपने का आदेश दिया। अदालत ने कहा, ‘आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है। बेंगलुरु नगर पुलिस ने फसीह को बेंगलुरु स्थानांतरित करने के लिए आवेदन दिया है। आवेदन स्वीकार किया जाता है।’ अदालत ने जेल अधिकारियों को फसीह की हिरासत बेंगलुरु पुलिस को सौंपने का आदेश दिया।
पिछले साल चिन्नास्वामी स्टेडियम विस्फोट मामले में बेंगलुरु पुलिस को फसीह की तलाश थी। मूल रूप से बिहार का रहने वाला फसीह पेशे से मेकनिकल इंजीनियर है। मुंबई आतंकी हमले के सूत्रधारों में से एक अबु जुंदाल के खिलाफ आरोप पत्र में भी फसीह का नाम लिया गया है। (एजेंसी)

Trending news