भारत-पाक क्रिकेट सीरीज नहीं होने देंगे: बाल ठाकरे
Advertisement

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज नहीं होने देंगे: बाल ठाकरे

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज नहीं होने देंगे।

मुम्बई: शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने सोमवार को हिंदुओं और देशभक्त जनता से आह्वान किया कि जब तक केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे पाकिस्तान के साथ क्रिकेट्र खेलने के लिए अतीत को बिसार देने का अपना बयान वापस नहीं लेते, वे भारत में आगामी भारत-पाकिस्तान क्रिक्रेट मैच नहीं होने दें।
ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र सामना में अपने बयान में कहा है,‘शिंदे साहब, यदि आप में थोड़ी-सी भी शर्म बची है तो आप अपना यह शर्मनाक बयान वापस ले लें।’ उन्होंने कहा है, ‘मैं बिस्तर में पड़ा हूं लेकिन (शिंदे के बयान से मेरा खून) खौल रहा है। अतएव, मैं हिंदू भाइयों से इन मैचों को बाधित करने की यह अपील कर रहा हूं। ’
शिवसेना प्रमुख ने संसद पर हमले और 26/11 के मुम्बई आतंकवादी हमले की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘आप कहते हैं कि जो बीत गयी सो बीत गयी। लेकिन क्या-क्या बिसार दिया जाए और कैसे बिसारा जाए।’अगले महीने होने जा रहे पाकिस्तान के भारत दौरे को राष्ट्रीय शर्म करार देते हुए 86 वर्षीय नेता ने कहा कि महराष्ट्र सरकार अजमल कसाब पर दया याचिका खारिज कर चुकी है और केंद्र सरकार को भी ऐसा ही करना चाहिए।
इससे पहले ठाकरे ने भारत पाकिस्तान क्रिक्रेट मैच होने देने के बीसीसीआई के फैसले को धन के लिए देश के साथ विश्वासघात करार दिया था और कहा था कि भारतीय क्रिक्रेट खिलाड़ी भी उसी विश्वासघात के हिस्से हैं। ठाकरे के भतीजे और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी भारत में पाकिस्तान क्रिक्रेट दौरे का विरोध किया है। इस दौरे के दौरान तीन एक दिवसीय और दो ट्वेंटी-20 मैच होंगे। ये मैच नयी दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलूर और अहमदाबाद में होंगे। (एजेंसी)

Trending news